अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के बीच CM खट्टर का आया बड़ा बयान
अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के बीच CM खट्टर का आया बड़ा बयान Social Media
भारत

अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के बीच CM खट्टर का आया बड़ा बयान

Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। केंद्र सरकार द्वारा बीते दिन मंगलवार को सशस्त्र बलों के लिए 'अग्निपथ' नामक एक नई भर्ती योजना के ऐलान किए जाने के एक दिन बाद ही इस योजना काे लेकर एक तरफ नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन, तो दूसरी ओर सरकार के इस फैसला का स्‍वागत किया जा रहा है।

अनूठी अग्निपथ योजना शुरू की है :

हाल ही में हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का अग्निपथ योजना पर बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद कहा है। उन्‍होंने कहा- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद करता हूं, उन्होंने अनूठी अग्निपथ योजना शुरू की है। देश की सेना को सशक्त बनाने के लिए इस योजना में 4 साल के लिए 17-21 वर्ष के युवाओं को भर्ती कर ट्रेनिंग कराई जाएगी।

4 वर्ष बाद स्थायी नौकरी के लिए वॉलेंटरी तौर पर अप्लाई करना होगा। 25% को स्थायी नौकरी मिलेगी, 75% सेवा से वापस आकर समाज के कामों में लगेंगे। मैं हरियाणा सरकार की और से विश्वास दिलाता हूं कि जो 75% सैनिक वापस आकर सरकारी नौकरी चाहते हैं उनको वरीयता दी जाएगी।
हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

बड़ी संख्या में भर्ती के लिए अग्निपथ भर्ती योजना शुरू की :

बता दें कि, केंद्र सरकार ने 14 जून को सेना की तीनों शाखाओं- थलसेना, नौसेना और वायुसेना में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए अग्निपथ भर्ती योजना शुरू की है। इस योजना के जरिए सेना में शामिल होने वाले युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। इसके तहत नौजवानों को 4 साल के लिए डिफेंस फोर्स में सेवा देनी होगी। इस बारे में कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घोषणा करते हुए कहा था- 'अग्निपथ' योजना हमारी आर्म्ड फोर्सेस में परिवर्तन लाकर उन्हें पूरी तरह आधुनिक और अच्छी तरह से सुसज्जित बनाएगा। इसमें युवाओं की भर्ती 4 साल के लिए की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT