जोशीमठ आपदा प्रभावितों की इस तरह मदद कर रहे CM पुष्‍कर धामी
जोशीमठ आपदा प्रभावितों की इस तरह मदद कर रहे CM पुष्‍कर धामी  Social Media
भारत

जोशीमठ आपदा प्रभावितों की इस तरह मदद कर रहे CM पुष्‍कर धामी- किए यह बड़े ऐलान

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन धंसने और घरों की दीवारों में दरार आने की घटना के बीच इससे प्रभावित लोगों के लिए राज्‍य की पुष्‍कर सिंह धामी सरकार एक्‍शन में है और अब जोशीमठ आपदा प्रभावितों के लिए आज बुधवार को उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रभावित परिवारों को सहायता के मुआवजे दिए जाने का ऐलान किया है। साथ ही अपने एक महीने का वेतन राहत कोष में दिया।

प्रभावित को ₹1.5 लाख की धनराशि दी जा रही:

उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी के कार्यालय के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार, ''मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रभावित परिवारों को तात्कालिक तौर पर ₹1.5 लाख की धनराशि अंतरिम सहायता के रूप में दी जा रही है। भू-धंसाव से जो स्थानीय लोग प्रभावित हुए हैं, उनको बाजार दर पर मुआवजा दिया जाएगा।''

हमारी सरकार स्थानीय लोगों के हितों का पूरा ध्यान रख रही है। भू-धंसाव से जो स्थानीय लोग प्रभावित हुए हैं उनको बाजार दर पर मुआवजा दिया जाएगा। बाजार की दर हितधारकों के सुझाव लेकर और जनहित में ही तय की जाएगी।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का ऐलान :

इयके अलावा जोशीमठ आपदा प्रभावितों की मदद के लिए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी द्वारा अपने एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा- राज्य सरकार जोशीमठ प्रभावित लोगों के साथ है और उन्हें राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है। मुख्यमंत्री राहत कोष की धनराशि का उपयोग जोशीमठ के आपदा प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए किया जाएगा।

देहरादून में जियो 5G का शुभारंभ :

इसके साथ ही जियो 5G लॉन्च पर उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि, ''देहरादून में जियो 5G के शुभारंभ पर मैं जियो, उत्तराखंड वासियों और देहरादून के लोगों को बधाई देता हूं। यह महत्वपूर्ण उपल्ब्धि है। इससे सभी को काफी फायदा होगा। राज्य में मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी पहुंचाने में जियो हमेशा आगे रहा है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT