CM पुष्‍कर धामी
CM पुष्‍कर धामी Social Media
भारत

चिकित्सा शिक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन एवं कौशल प्रयोगशाला के उद्घाटन समारोह में CM पुष्‍कर धामी

Priyanka Sahu

उत्‍तराखंड, भारत। उत्‍तराखंड के देहरादून में आज बुधवार को मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने स्वामी राम हिमालयन वि०वि० में चिकित्सा शिक्षा पर 13वें राष्ट्रीय सम्मेलन एवं कौशल प्रयोगशाला के उद्घाटन समारोह में प्रतिभाग किया।

स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय लगातार उन्नति कर रहा है :

इस दौरान चिकित्सा शिक्षा पर 13वें राष्ट्रीय सम्मेलन एवं कौशल प्रयोगशाला के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा- स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय लगातार उन्नति कर रहा है। मैं आप सब का आभार व्यक्त करता हूँ व देश विदेश से पहुँचे सभी महानुभावों का देवभूमि उत्तराखण्ड की ओर से स्वागत करता हूँ। हम टेक्नॉलॉजी का जितना उपयोग करें हमारे लिए उतना काम आसान होता है। समय और श्रम दोनों बचते हैं।

हिमालयन विश्वविद्यालय अपने आप में बहुत बड़ा नाम है। इसके संस्थापक स्वामी राम जी महाना शिक्षक, श्रेष्ठ कर्मयोगी थे। पिछले दिनों नीति आयोग की बैठक में मैने हिमालयी राज्यों को लेकर अपनी बात रखी थी, तब भी मैने हिमालयन विश्वविद्यालय का ज़िक्र किया था।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को उचित उपचार दिया जा रहा है :

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे यह भी कहा कि, ''आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत यह पूरा परिसर साफ़ और शांत है। आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को भी यहाँ उचित उपचार दिया जा रहा है।''

दिवंगत कॉन्स्टेबल की पत्नी को सौंपा ₹50 लाख का चेक :

इसके अलावा आज उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिवंगत कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार की पत्नी दीपमाला को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में ₹50 लाख का चेक सौंपा है। बता दें कि, उधमसिंह नगर निवासी सिपाही प्रदीप कुमार विकासनगर क्षेत्राधिकारी कार्यालय में तैनात थे, इस दौरान 15 मई को कांस्टेबल प्रदीप कुमार की एक हादसे में मौत हो गई थी, ऐसे में उनके परिवार की मदद के लिए उन्‍होंने कांस्टेबल की पत्‍नी को चेक प्रदान किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT