CM धामी
CM धामी Social Media
भारत

हमारी सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है, कार्यों को दक्ष तरीके से करने का प्रयास कर रही है: CM धामी

Priyanka Sahu

उत्‍तराखंड, भारत। उत्‍तराखंड के देहरादून में राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयो‍जित किए गए। इस बीच रैतिक परेड एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित हुए, जिसमें उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने प्रतिभाग किया।

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने रैतिक परेड एवं अन्य कार्यक्रम में अपना संबोधन भी दिया और कहा- मैं सर्वप्रथम आप सभी को उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। आज के शुभ अवसर पर मैं सभी अमर शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धा पूर्वक नमन करता हूं और भारत माता की सेवा में शहीद उत्तराखण्ड के वीर जवानों को भी नमन करता हूं। मैं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी को नमन करता हूं जिनके प्रधानमंत्री कार्यकाल में उत्तराखण्ड राज्य का गठन हुआ।"

हमारी सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है, जनता के प्रति जवाबदेह है और अपने कार्यों को दक्ष तरीके से करने का प्रयास कर रही है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे यह भी कहा कि, ''चार धाम ना सिर्फ हमारी आस्था व श्रद्धा के केंद्र हैं अपितु यह हमारी आर्थिकी की बुनियाद भी है। इस वर्ष की चारधाम यात्रा हमारे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण थी, लेकिन फिर भी कुशल प्रबंधन द्वारा रिकॉर्ड लगभग 46 लाख से भी अधिक श्रद्धालु यात्रा में आए।''

बता दें कि, आज राज्य स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश भाजपा के सभी 252 मंडलों में वर्तमान दशक उत्तराखंड दशक विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन भी होगा, इस दौरान पार्टी राज्य आंदोलन के दौरान जेल गए आंदोलनकारियों व शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेगी। इससे पहले आज सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था एवं उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि देने शहीद स्थल कचहरी पहुंचे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT