CM पुष्‍कर धामी ने नशामुक्ति कार्यशाला का किया उद्घाटन
CM पुष्‍कर धामी ने नशामुक्ति कार्यशाला का किया उद्घाटन  Social Media
भारत

CM पुष्‍कर धामी ने नशामुक्ति कार्यशाला का किया उद्घाटन, नशे से मुक्ति को बताया महत्वपूर्ण विषय

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। नशे की आदत बेकार होती है, जिसके कारण पूरा घर-परिवार तक बिखर जाता है। ऐस में उत्तराखंड की पुष्‍कर धामी सरकार अपने राज्‍य में नशामुक्ति के लिए एक्‍शन में है और वर्ष 2025 तक देवभूमि का एक भी व्यक्ति नशे की लत में न रहे इसके लिए आज आज गुरूवार को देहरादून में जिला जेल में कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए और यहां उन्‍होंने नशामुक्ति कार्यशाला का उद्घाटन किया है।

नशे से मुक्ति, यह बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है :

नशामुक्ति कार्यशाला के उद्घाटन के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपना संबोधन भी दिया, जिसमें उन्‍होंने नशे से मुक्ति को महत्वपूर्ण विषय बताया है। उन्‍होंन कहा है कि, "नशे से मुक्ति, यह बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है। कई बार तो मजाक-मजाक में हम नशे की लत में पड़ जाते हैं। बहुत सारे लोग इस लत में पड़ चुके हैं, लेकिन जब जागो तब सवेरा। ये कार्यशाला करने का लाभ तब है, जब इसका लोग अनुसरण करें।"

नशे के कारण पूरा घर-परिवार बिखर जाता है :

हमारा संकल्प है कि वर्ष 2025 तक देवभूमि का एक भी व्यक्ति नशे की लत में न हो, नशे के कारण पूरा घर-परिवार बिखर जाता है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

हमें नशा मुक्ति के लिए संकल्प लेना होगा :

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे यह बात भी कही कि, ''हमें नशा मुक्ति के लिए संकल्प लेना होगा। मैं अपने अधिकारियों, समाजसेवियों, सेलिब्रिटी सबसे अनुरोध करना चाहता हूं कि नशा मुक्ति के खिलाफ आगे आएं और इस अभियान को महाअभियान बनाएं ताकि ये बुराई जड़ से मिट सके। ये कार्यक्रम जो आज हुआ है उससे पूरे उत्तराखण्ड में इसका संदेश जाएगा। नशा मुक्त उत्तराखण्ड के लिए हम संकल्पबद्ध हैं। पिछले दिनों गृह मंत्री जी की अध्यक्षता में हुए चिंतन शिविर में भी नशे की रोकथाम पर चिंता की गई।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT