CM पुष्कर धामी ने विकास पुस्तिका का किया विमोचन
CM पुष्कर धामी ने विकास पुस्तिका का किया विमोचन Social Media
भारत

उत्तराखंड सरकार के 1 वर्ष पूर्ण, CM पुष्कर धामी ने विकास पुस्तिका का किया विमोचन

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड राज्‍य में पुष्‍कर सिंह धामी की सरकार सत्‍ता में है और आज 23 मार्च को इस सरकार के 1 वर्ष पूर्ण हो गए है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विकास पुस्तिका का विमोचन किया।

विकास पुस्तिका का विमोचन एवं अन्य आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने विचार दिए और कहा- मैं राज्य सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने और स्मारिका के विमोचन कार्यक्रम में पधारे आप सभी लोगों को प्रणाम करता हूं। उत्तराखण्ड राज्य निर्माण में जिन लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया उन सभी को मैं नमन करता हूँ। आज का दिन कई अर्थों में महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस विजन को उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता के समक्ष रखा था, हमारी सरकार उसकी पूर्ति के लिए निरंतर कार्यरत है।

देवतुल्य जनता के आशीर्वाद से आज उत्तराखण्ड "उत्कृष्ट उत्तराखण्‍ड" की ओर आगे बढ़ रहा है। मैं ये दावे के साथ कह सकता हूँ कि प्रदेश की जनता बुद्धिमान है और वह जानती है कि इस प्रदेश को आगे कौन ले जा सकता है। जनता ने हर कसौटी पर परख कर हमें दुबारा शासन का अवसर प्रदान किया। एक वर्ष पूर्व मिली जीत जन, गण, मन और उत्तराखण्ड की जनता की जीत थी।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • प्रधानमंत्री जी ने बाबा केदार की भूमि से कहा था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखण्ड का होगा। जिसे पूरा करने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं। पिछले एक वर्ष के दौरान हमने अपना एक-एक पल और एक-एक क्षण उत्तराखण्ड की सेवा में लगाया है। इस दौरान कई चुनौतियां सामने आई, जिनका हमने समाधान निकाला। हमारा लक्ष्य, हमारा मनतव्य स्पष्‍ट है। पिछले एक साल में हमने जनता के विश्वास को सुदृढ़ करने का काम किया है।

  • हमने राज्य के विकास के लिए खाका तैयार किया है। एक साल में हमने जनता से किए गए वायदों को धरातल पर उतारने का काम किया है। जब भी मैं मुख्य सेवक के रूप में फैसला लेता हूँ, तो मुझे वो लोग दिखाई देते हैं जो समाज के अंतिम छोर पर खड़े हैं। हमारा संकल्प विकल्प रहित संकल्प है।

  • मातृ शक्ति को क्षैतिज आरक्षण देने के लिए हम विधेयक लेकर आए। हमने चुनाव से पूर्व जनता के सामने संकल्प लिया था कि हम उत्तराखण्ड के अंदर समान नागरिक संहिता लेकर आएंगे, इस पर तेजी से काम कर रहे हैं। धर्मांतरण प्रदेश में महापाप की तरह काम कर रहा था, इसलिए हमने तय किया कि देवभूमि के मूल स्वरूप को खराब नहीं होने देंगे। इसके लिए हम धर्मांतरण कानून लेकर आए।

  • कई लोग ऐसे हैं जो हमारे युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। अपनी राजनीति के लिए उनके कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे हैं। मैं बताना चाहता हूँ कि ऐसे लोगों के दिन चले गए हैं। मैं उन्हें आज चेताना चाहता हूं कि हम ऐसे लोगों को छोड़ने वाले नहीं हैं। जिन युवाओं के अंदर प्रतिभा है उन्हीं का चयन हो और वो आगे बढ़ें, इसके लिए नकलरोधी कानून बनाया गया है। उत्तराखण्ड की हामी से बनी यह सरकार झुकेगी नहीं।

  • प्रधानमंत्री जी का उत्तराखण्ड से कर्म और मर्म का रिश्ता है। उनके नेतृत्व में आज लखवाड़ बांध को स्वीकृति मिल गई है। राज्य को दो एम्स मिले हैं। चारधाम ऑल वेदर रोड हो या एलि‍वेटेड रोड हो, सभी पर तेजी से काम चल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT