टिहरी को CM पुष्कर ने विकास योजनाओं की दी सौगात
टिहरी को CM पुष्कर ने विकास योजनाओं की दी सौगात Social Media
भारत

टिहरी को CM पुष्कर ने विकास योजनाओं की दी सौगात एवं जनसभा की संबोधित

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शनिवार को प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी, टिहरी में 533 करोड़ रुपये की 138 विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा विकास कार्यों पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

विशाल जनसभा को किया संबोधित :

विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, टिहरी जनपद के लिए 533 करोड़ रुपये की योजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के इस सुखद अवसर पर आप सभी को बहुत शुभकामनाएं। टिहरी की भूमि में ऐसी विभूतियों ने जन्म लिया है जिन्होंने अपने महान कार्यों से देश को नई दिशा देने का कार्य किया है। हम जिन योजनाओं का शिलान्यास करते हैं, उनका लोकार्पण जरूर करते हैं। विकसित उत्तराखण्ड के निर्माण का जो संकल्प हमने लिया है, उसे लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमारी नीति और नियत दोनों स्पष्ट हैं।

अंत्योदय के सिद्धान्त पर काम करते हुए हम समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को विकास की धारा से जोड़ रहे हैं। जो भी फैसले हम ले रहे हैं वे जनभावनाओं पर आधारित हैं। उत्तराखण्ड को अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए हमारी सरकार सतत क्रियाशील है। हमारा लक्ष्य विकास की धारा को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है, इसके लिए सरकार निरंतर प्रयत्नशील है। केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक पहुंचे, इस दिशा में दृढ़ संकल्प के साथ कार्य किये जा रहे हैं।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • हम नकल विरोधी कानून लेकर आये। इसमें उम्र कैद तक का प्रावधान है। अब कोई नकल के बारे में सोच भी नहीं पाएगा। हम हिंदुस्तान का सबसे कड़ा कानून लाए हैं। 2025 तक हम हिंदुस्तान के सर्वश्रेष्ठ राज्य में शामिल हो जाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमारे देश विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

  • धारी ढुण्डसिर मोटर मार्ग हॉट मिक्सिंग का कार्य करवाए जाने, भविष्य में विधानसभा क्षेत्र घनसाली के भिलंगना क्षेत्र के अन्तर्गत महाविद्यालय की स्थापना की स्वीकृति दिए जाने, विधानसभा क्षेत्र घनसाली के अन्तर्गत गौरिया से गोदी तक मोटर मार्ग का नवनिर्माण करवाए जाने की घोषणा की गई।

  • विधानसभा क्षेत्र प्रतापनगर के पट्टी भूदरा के 24 गाँव में पेयजल की समस्या हेतु बालगंगा से पम्पिंग योजना का निर्माण करवाए जाने एवं डोबरा से लम्बगाँव तक सड़क का डेढ़ लेन निर्माण एवं हॉटमिक्स डामरीकरण करवाए जाने की घोषणा की गई।

  • आज टिहरी जनपद की जिन विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है, ये सभी विकास कार्य आने वाले समय में हमारे प्रगति स्तंभ बनेंगे और इनसे न केवल टिहरी बल्कि टिहरी के आस-पास के इलाकों को भी लाभ मिलेगा।

  • हमारा लक्ष्य विकास की धारा को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है, इसके लिए सरकार निरंतर प्रयत्नशील है। केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक पहुंचे, इस दिशा में दृढ़ संकल्प के साथ कार्य किये जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT