जन औषधि दिवस 2023 पर CM पुष्कर सिंह
जन औषधि दिवस 2023 पर CM पुष्कर सिंह  Social Media
भारत

जन औषधि दिवस 2023 पर CM पुष्कर सिंह धामी ने दिया यह संबोधन...

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के देहरादून में आज मंगलवार (7 मार्च) को जन औषधि दिवस 2023 के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए और उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया।

जगह-जगह जन औषधि केंद्र खोले हैं :

इस दौरान जन औषधि दिवस 2023 के कार्यक्रम को संबोधित कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा- आज के इस कार्यक्रम में उपस्थित आप सभी लोगों को जन औषधि दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हमारा शरीर अनमोल है, जिसको स्वस्थ रखना बेहद जरूरी है। इन सब बातों को ध्यान में रख कर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों तक सस्ती दवाएं पहुँचाने हेतु जगह-जगह जन औषधि केंद्र खोले हैं।

निःशुल्क इलाज के साथ निःशुल्क लैब जांच भी उपलब्ध :

समाज के अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति को भी इलाज मिले इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है। लोगों को निःशुल्क इलाज के साथ ही निःशुल्क लैब जांच भी उपलब्ध कराई जा रही है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

प्रदेश में लगभग 50 लाख आयुष्मान कार्ड बन चुके :

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने आगे अपने संबोधन के दौरान आयुष्मान कार्ड का जिक्र करते हुए यह भी बताया कि, ''अब तक प्रदेश में लगभग 50 लाख आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं। जिसका लाभ प्रदेश के गरीब से गरीब परिवारों को भी मिल रहा है।''

PM मोदी ने लोगों को स्वास्थ्य की गारंटी देने का काम किया है :

आगे उन्‍होंने यह बात भी कहीं कि, ''आजाद भारत के इतिहास में पहली बार माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों को स्वास्थ्य की गारंटी देने का काम किया है। अब तक प्रदेश में लगभग 70 वेलनेस सेंटर स्थापित किए जा चुके हैं। हम सबका साथ, सबका विकास के लक्ष्य को लेकर विकल्प रहित संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT