महिलाओं की खेल में सहभागिता सेमिनार में CM पुष्‍कर
महिलाओं की खेल में सहभागिता सेमिनार में CM पुष्‍कर Social Media
भारत

महिलाओं की खेल में सहभागिता सेमिनार में बोले CM पुष्‍कर- बेटियों को लेकर दिया यह संबोधन

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। आज मंगलवार (24 जनवरी) को राष्ट्रीय बालिका दिवस है, इस अवसर पर उत्तराखंड के देहरादून में 'महिलाओं की खेल में सहभागिता' विषय पर सेमिनार आयोजित हुआ, जिसमें राज्‍य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पहुंचे।

हमारी बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सबकी है :

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 'महिलाओं की खेल में सहभागिता' विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित किया और कहा- राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मैं सभी बेटियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। बालिकाओं को सशक्त बनाने के जो हमारे प्रयास चल रहे, उनको मजबूत करने का आज महत्वपूर्ण अवसर है। हमारी बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सबकी है। उनके साथ अन्याय करने वालों की समाज में कोई जगह नहीं है।

बेटी का अपमान को लेकर CM धामी ने यह भी कहा-

मैं राज्य का मुख्य सेवक होने के नाते प्रदेश की किसी भी बेटी का अपमान करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई से पीछे नहीं हटूंगा।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

हमारी बेटियों ने हर क्षेत्र में मुकाम हासिल किया है :

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में महिलाओं की खेल में सहभागिता सेमिनार के दौरान अपने संबोधन में आगे यह बात भी कही कि, ''हमारी बेटियों की सुरक्षा को लेकर हम कोई समझौता नहीं करने वाले है। ये भी हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। जहां मातृशक्ति की पूजा होती है, वहां देवता वास करते हैं।''

  • हमारी बेटियों ने हर क्षेत्र में मुकाम हासिल किया है। बेटियों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए हमारी सरकार प्रयासरत है।

  • अभी सरकारी नौकरी में आरक्षण को लेकर हमारे द्वारा विधेयक लाया गया। बेटियों को सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत का आरक्षण मिलेगा।

  • इसके साथ ही महिलाओं को खेल के क्षेत्रों में भी सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। खेलों में भी हम बेटियों को बढ़ावा दे रहे हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT