CM पुष्‍कर धामी
CM पुष्‍कर धामी Social Media
भारत

CM पुष्‍कर धामी ने इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ प्रिंसिपल एंड टीचर्स कार्यक्रम को किया संबोधित

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के देहरादून में आज मंगलवार को 'इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ प्रिंसिपल एंड टीचर्स' कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए और उन्‍होंने कार्यक्रम को संबोधित किया।

कार्यक्रम में CM धामी का संबोधन :

देहरादून में 'इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ प्रिंसिपल एंड टीचर्स' कार्यक्रम को संबोधित कर CM पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा, "प्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन के दो दिन के इस ऐतिहासिक सम्मेलन में आप सभी का बहुत स्वागत है। हमारे नौनिहालों के भविष्य को सुनिश्चित करने का कोई काम करता है, तो वह आप गुरुजन हैं।"

विद्यार्थी के अंदर आत्म साक्षात्कार बहुत जरूरी :

किसी भी विद्यार्थी के अंदर आत्म साक्षात्कार बहुत जरूरी है और इसे जगाने का काम आप सब लोग करेंगे। नए परिवर्तन, शोध, अनुसंधान से परिचित कराने का काम आपके माध्यम से संभव होगा।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संबोधन की बातें-

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे यह बात भी कहीं कि, ''इस दो दिवसीय चिंतन से जो अमृत निकलेगा, वो हमारे नौनिहालों के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा। मैं एसोसिएशन द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करता हूँ और बधाई देता हूं।''

  • एसोसिएशन के माध्यम से आपके सुझाव राज्य सरकार को प्राप्त होते हैं। मुझे इस कार्यक्रम का इसका हिस्सा बनकर अच्छा महसूस हो रहा है। शिक्षा ही हमारे पास पूंजी है, जिसे जितना बांटा जाए वो कम है।

  • आज बहुत से ऐसे बच्चे हैं जिन्हें आपकी जरूरत है। शिक्षा देने से महत्वपूर्ण काम और कोई हो नहीं सकता। कुछ प्रतिभाशाली बच्चे ऐसे भी हैं जो शिक्षा पाना चाहते हैं। अगर एसोसिएशन ऐसे बच्चों को भी आगे बढ़ा सकें तो बहुत खुशी होगी।

  • अभी हमको G-20 समिट की अध्यक्षता मिली है। हमारे उत्तराखण्ड को भी जी-20 के दो बड़े कार्यक्रम मिलने वाले हैं। मैं प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद प्रकट करता हूँ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT