सीएम धामी ने G20 समिट तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक
सीएम धामी ने G20 समिट तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक Social Media
भारत

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने G20 समिट तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक, कही यह बात

Sudha Choubey

उत्तराखंड, भारत। देवभूमि उत्तराखंड में G20 सम्मेलन की दो महत्वपूर्ण बैठकें होनी हैं। जिसकी तैयारी जोरों-शोरों से की जा रही है। ऐसे में आज उत्तराखंड के मुख्य्मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों के साथ इसे लेकर बैठक की। सीएम ने अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली।

बता दें कि, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य सचिवालय में 'G20 समिट' की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम ने अधिकारियों से इस बारे में विस्तार से जानकारी ली।

पुष्कर सिंह धामी ने कही यह बात:

राज्य में G20 शिखर सम्मेलन की तैयारी पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि, हमारे देश को G20 की अध्यक्षता मिली है। यह हमारे लिए गौरव की बात है। उत्तराखंड राज्य को भी G20 की 2 महत्वपूर्ण बैठकें मिली हैं।"

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे कहा कि, "उसमें हम अपने राज्य के उत्पाद, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में किए जाने वाले काम यहां की खेती और यहां की संस्कृति के दुनिया में प्रचार के लिए मीटिंग की है। आने वाले कार्यक्रम के संचालन की बैठकों में भाग लूंगा।"

बता दें कि, उत्तराखंड में होने वाली इन बैठकों से प्रदेश को अपनी संस्कृति, विचारों एवंसामाजिक पहचान को विदेश तक पहुंचाने का व्यापक मंच मिलेगा। उन्होंने इसे स्थानीय संस्कार, व्यवहार, सभ्यता, प्रबंधन, लोक संस्कृति के प्रचार-प्रसार का सुनहरा अवसर बताया। उन्होंने कहा, यह मेजबानी मिलना उत्तराखंड के लिए सौभाग्य की बात है। इससे राज्य को विश्व स्तर पर नई पहचान मिलेगी। यही कारण है कि, सीएम धामी गंभीरता से जी20 समिट की तैयारियों पर पर जोर दे रही है।

इससे पहले पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं बार-बार कह रहा हूं कि जोशीमठ में 70% आम जनजीवन सामान्य है। हम चारधाम यात्रा की तैयारियों में लगे हुए हैं। कहीं भी इतनी समस्या नहीं है, जितनी प्रदर्शित की जा रही है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT