CM पुष्कर धामी
CM पुष्कर धामी Social Media
भारत

हमारी मातृशक्ति प्रदेश के दुर्गम इलाकों में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रही: CM पुष्कर धामी

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सोमवार को देहरादून में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित “सम्मान समारोह" एवं महिला सशक्तिकरण सुरक्षा सप्ताह का समापन कार्यक्रम में शामिल हुए।

8 मार्च को आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं :

इस दौरान CM पुष्कर सिंह धामी ने सम्मान समारोह एवं महिला सशक्तिकरण सुरक्षा सप्ताह के समापन कार्यक्रम को संबोधित किया और अपने संबोधन में कहा, "आज महिला सशक्तीकरण सुरक्षा सप्ताह के समापन कार्यक्रम में उपस्थित समस्त मातृशक्ति को नमन हूं। आप सभी को होली और 8 मार्च को आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं। हमारे शास्त्रों में भी कहा गया है कि जहां नारी शक्ति की पूजा होती है वहां देवता भी निवास करते हैं। आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर जगह अपने आपको साबित कर रही हैं।"

आज कोई ऐसा क्षेत्र बचा नहीं जहां मातृशक्ति पीछे हो :

हमारी मातृशक्ति प्रदेश के दुर्गम इलाकों में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रही है व स्वरोजगार कर दूसरे लोगों को भी इससे जोड़ रही है। आज कोई ऐसा क्षेत्र नही बचा है, जहां मातृशक्ति पीछे हो उन्होंने अगर कुछ ठान लिया तो उन्हें कोई आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं पाया है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

महिलाओं के पास आज कौशल, उद्यम की कोई कमी नहीं है :

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे यह भी कहा कि, ''महिलाओं के समूह हिलांस और हिमाद्री ब्रॉन्‍ड के माध्यम से अपने उत्पादों को बाजार में बेच रही हैं। महिलाओं के पास आज कौशल, उद्यम की कोई कमी नहीं है। यही कौशल और उद्यम आज उनके परिवारों के साथ आर्थिकी को भी नई शक्ति प्रदान कर रहा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार का फोकस मातृशक्ति को आगे बढ़ाना है। नए बजट में भी मातृशक्ति को हमेशा प्रमुख स्थान देकर आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT