CM पुष्कर सिंह धामी
CM पुष्कर सिंह धामी Social Media
भारत

देहरादून में NEP 2020 लागू किये जाने के सम्बन्ध में CM पुष्कर ने कही ये बात

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रविवार को देहरादून में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को लागू किये जाने के सम्बन्ध में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

नई शिक्षा नीति निश्चित रूप से नए भारत का निर्माण करेगी :

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया और अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा- नई शिक्षा नीति निश्चित रूप से नए भारत का निर्माण करेगी। अगर हम अच्छा भविष्य चाहते हैं तो वर्तमान को भी सशक्त बनाना होगा। किसी भी देश को गति देने में युवाओं का बड़ा अहम योगदान है। आजादी के इस अमृतकाल में ये शिक्षा नीति नए भारत का निर्माण करेगी। उच्च शिक्षा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने पर आयोजित कार्यक्रम पर मैं सभी का स्वागत करता हूँ, ये एक सकारात्मक कदम है।

हमारे देश में कई सालों तक ऐसा शिक्षा सिस्टम लागू था, जिसका काम सिर्फ सेवा वर्ग के लिए लोगों को तैयार करना था, लेकिन नई शिक्षा नीति देश की संस्कृति से रूबरू करवाने के साथ ही युवाओं में कौशल विकास भी करेगी।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

हमें देश के कर्णधारों को अच्छी शिक्षा देने का काम करना होगा :

इतना ही नहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे अपने संबोधन में यह बात भी कहीं कि, ''बचपन और शिक्षा बार-बार नहीं मिलती। हमें देश के कर्णधारों को अच्छी शिक्षा देने का काम करना होगा। जब पूरी दुनिया शिक्षा के बारे में नहीं जानती थी, तब हमारे यहां तक्षशिला और नालंदा जैसे विश्वविद्यालय थे।''

देश को अच्छी शिक्षा मिले :

उन्‍होंने बताया कि, ''प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने संकल्प लिया है कि देश को अच्छी शिक्षा मिले, इसके लिए ही नई शिक्षा नीति लागू की गई है। पढ़ाई में भी हिंदी को जगह मिल रही है। युवाओं को प्रतिभावान बनाने के लिए उत्तराखण्ड सरकार वचनबद्ध है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT