मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी Social Media
भारत

सीएम ने किया दून चिकित्सालय देहरादून के OT व इमरजेंसी भवन का लोकार्पण एवं आशा संगिनी पोर्टल का शुभारंभ

Sudha Choubey

देहरादून, भारत। उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने आज देहरादून में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज सम्बद्ध दून चिकित्सालय देहरादून के अन्तर्गत ओ.टी. व इमरजेंसी के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण एवं 'आशा संगिनी' पोर्टल का शुभारंभ किया।

पुष्कर सिंह धामी ने कही यह बात:

बता दें कि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज देहरादून पहुंचे, जहां उन्होंने राजकीय दून मेडिकल कॉलेज सम्बद्ध दून चिकित्सालय देहरादून के अन्तर्गत ओ.टी. व इमरजेंसी के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण एवं 'आशा संगिनी' पोर्टल का शुभारंभ किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि, "आज आशा संगिनी पोर्टल लांच होने से हमारी 12,000 से अधिक आशा बहनों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं आसानी से मिल सकेंगी। उनके भुगतान के कार्यों का प्रवाही मूल्यांकन भी बहुत आसानी से हो पाएगा।"

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी साइंस और टेक्नोलॉजी का अधिक से अधिक प्रयोग किए जाने पर बल देते हैं। उन्होंने कहा कि, "हमारी आशा बहनों ने दुर्गम एवं विषम भौगोलिक परिस्थिति वाले राज्यों में कठिन परिस्थितियों में शत-प्रतिशत वैक्सीन लगाने में भी अहम भूमिका निभाई है।"

जानकारी के लिए बता दें कि, राज्य के सबसे बड़े दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में अब ओटी व इमरजेंसी की हाईटेक सुविधा मिलेगी। अब बेड की कमी के कारण पेशेंट को बार-बार दूसरे हॉस्पिटल रेफर नहीं किया जाएगा। अच्छी बात यह है कि, नई ओटी व इमरजेंसी बिल्डिंग के साथ पुरानी बिल्डिंग को भी चालू रखा जाएगा।

बता दें, यहां अक्सर हॉस्पिटल में बेड की कमी के चलते परेशानी झेलनी पड़ती थी। अब इमरजेंसी में बेड की संख्या बढऩे से पब्लिक को सुविधा मिलेगी। इसके अलावा हॉस्पिटल में आधुनिक उपकरण लगाए गए है। साथ ही प्रदेश का पहला बर्न आईसीयू (ICU) खोला गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT