नैनीताल को CM पुष्कर धामी ने दी विकास योजनाओं की सौगात
नैनीताल को CM पुष्कर धामी ने दी विकास योजनाओं की सौगात  Social Media
भारत

नैनीताल को CM पुष्कर धामी ने दी विकास योजनाओं की सौगात और कहा-स्पष्ट विजन को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सोमवार को नैनीताल को विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। यहां नैनीताल में आयोजित विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम में CM पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए।

लोकार्पण एवं शिलान्यास से केवल नैनीताल ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों को भी मिलेगा लाभ :

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल में विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित किया और अपने संबोधन में कहा है कि, "आज नैनीताल में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में उपस्थित आप सभी गणमान्यों व देवतुल्य जनता का मैं हार्दिक स्वागत व अभिनंदन करता हूं।"

आज हो रहे लोकार्पण एवं शिलान्यास से केवल नैनीताल ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों को भी बहुत लाभ मिलेगा। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में राज्य के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास पहुँचे इसके लिए हम सतत् प्रयासरत है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

CM पुष्कर सिंह धामी द्वारा संबोधन में कही गई बातें-

  • जिन योजनाओं को हम शुरू करेंगे, उन्हें पूरा भी करेंगे। विकसित उत्तराखण्ड के स्पष्ट विजन को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। हमारी नीति और नियत दोनों स्पष्ट हैं। पहले केवल शिलान्यास ही होते थे लेकिन वे योजनाएं पूरी नहीं होती थी।

  • पर्यटन, सौर ऊर्जा की नई नीति हमने घोषित की है। उद्यान के क्षेत्र में लगभग ₹800 करोड़ से ज्यादा का प्रावधान हमने बजट में किया है। ये हमारी आत्मनिर्भरता की दिशा में बड़ा कदम होगा।

  • हमारे प्रदेश की मातृशक्ति के द्वारा बनाये जा रहे उत्पादों की अब विदेशों तक से डिमांड आ रही है। आज आकर्षक पैकेजिंग के उत्पाद लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं।

  • विपक्ष युवाओं को बरगलाने का काम कर रहा है। मैं विपक्ष को स्पष्ट बता देना चाहता हूँ कि अब हमारे नौजवान भटकने वाले नहीं। युवाओं को पता है कि कौन सही है और कौन गलत है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT