UP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में CM योगी
UP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में CM योगी  Social Media
भारत

UP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में CM योगी, 'न्यू इंडिया ग्रोथ इंजन' पर इंटरैक्टिव सत्र की अध्यक्षता की

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो द‍िवसीय मुंबई दौरे पर पहुंचे है, इस दौरान उन्‍होंने मुंबई में बैंकरों के अधिकारियों के साथ यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 'न्यू इंडिया ग्रोथ इंजन' पर इंटरैक्टिव सत्र की अध्यक्षता की।

बुलडोजर बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों में भूमिका न‍िभाता है :

तो वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने यूपी इन्वेस्टर समिट के एक कार्यक्रक के दौरान बुलडोजर बाबा टैग के बारे में कहा कि, ''बुलडोजर बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों में भूमिका न‍िभाता है इसलिए वह शांति और विकास का प्रतीक हो सकता है। लोग कानूनों का उल्लंघन करते हैं, तो कानून और व्यवस्था स्थापित करने के लिए कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यूपी में अपराधियों की संपत्तियों को ध्वस्त करने के बाद उन्हें 'बुलडोजर बाबा' का टैग मिला। यूपी व‍िधानसभा चुनाव 2022 के दौरान भी यह नाम लोगों की जुबान पर चढ़कर बोला।''

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी द्वारा लगाए गए आरोपों पर बोले CM योगी-

यूपी अपनी फिल्म सिटी बनाकर फिल्म उद्योग को मुंबई से बाहर ले जाने की कोशिश कर रहा है। मुंबई देश की अर्थभूमि (अर्थव्यवस्था की भूमि) है, जबक‍ि यूपी धर्मभूमि (आस्था की भूमि) है। दोनों का खूबसूरत संगम हो सकता है। हम फिल्म सिटी को दूर नहीं ले जाना चाहते हैं, बल्कि अपना निर्माण कर रहे हैं। काम प्रगति पर है और कुछ शीर्ष स्टूडियो ने आने में रुचि दिखाई है। यूपी की फिल्म सिटी 1,200 एकड़ में फैली होगी, जबकि गोरेगांव में लगभग 520 एकड़ में है।
यूपी में भाजपा सरकार ने अगले पांच वर्षों में राज्य को 1 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य तय क‍िया है।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

यूपी एक निवेश गंतव्य है :

प्रदेश की 25 करोड़ आबादी के साथ CM योगी आदित्यनाथ ने आगे यह बात भी कहा कि, ''यूपी में 96 लाख एमएसएमई, एक्सप्रेसवे की एक श्रृंखला, प्रचुर मात्रा में जल संसाधन हैं और यह तेजी से अपने बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा है। इसे जल्द ही एक सेमी-कंडक्टर प्रोजेक्ट मिलेगा और इसमें पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे होंगे। यूपी एक निवेश गंतव्य है और समान रूप से, यह एक बड़ा बाजार है और भारत में कहीं और की तुलना में यहां सबसे अधिक युवा हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT