साहिबजादा दिवस पर CM आवास पर गुरबाणी कीर्तन में CM योगी शामिल
साहिबजादा दिवस पर CM आवास पर गुरबाणी कीर्तन में CM योगी शामिल Social Media
भारत

साहिबजादा दिवस पर CM आवास पर गुरबाणी कीर्तन में CM योगी शामिल

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगी सरकार आज 27 दिसंबर को साहिबजादा दिवस मना रही है, पहली बार CM आवास पर गुरबाणी कीर्तन हो रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गुरबाणी कीर्तन में हिस्सा लिया।

CM आवास पर गुरु ग्रंथ साहब जी की सवारी का स्वागत :

साहिबजादा दिवस के उपलक्ष्य में 5 कालिदास मार्ग स्‍थित सरकारी आवास में पर पहुंची गुरु ग्रंथ साहब जी की सवारी का अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने स्वागत किया। गुरबाणी कीर्तन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी के अलावा उनके अन्य मंत्री, गणमान्यजन, मंत्रिमंडल के सहयोगी और सिख पंथी भी शामिल हुए।

धर्म, संस्कृति एवं स्वाभिमान की रक्षा हेतु अपने जीवन का बलिदान देने वाले साहिब श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के चार साहिबजादों एवं माता गुजरी जी की शहादत को समर्पित 'साहिबजादा दिवस' पर उन्हें कोटिशः नमन. अत्याचार के विरुद्ध आप सभी का अपूर्व संघर्ष हमारे लिए महान प्रेरणा है।
योगी आदित्‍यनाथ, यूपी के CM

गुरबानी कीर्तन कार्यक्रम में सीएम योगी भगवामय नजर आये, वस्त्र के साथ-साथ उन्होंने पगड़ी भी भगवा रंग की बांध रखी थी।

क्‍यों मनाया जाता है साहिबज़ादा दिवस :

बता दें कि, साहिबजादा दिवस कुर्बानी की मिसाल बने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी के चार साहिबजादों अजीत सिंह, जुझार सिंह, जोरावर सिंह और फतेह सिंह और माता गुजरी जी की शहादत को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है।

बताते चलें कि, इससे पहले गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर भी मुख्यमंत्री आवास पर गुरुबाणी कीर्तन और लंगर का आयोजन किया गया था, इस कार्यक्रम के दौरान भी CM योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश के कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT