UP CM योगी ने दिल्ली पहुंच कर की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात
UP CM योगी ने दिल्ली पहुंच कर की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात  Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

UP CM योगी ने दिल्ली पहुंच कर की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली का दौरा करने का मन बना कर दोपहर करीब एक बजे लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। उन्होंने दिल्ली पहुंच कर करीबन शाम करीब साढ़े चार बजे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। CM योगी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इन्हीं दिनों के दौरान CM योगी की BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात होने की खबर सामने आई है।

CM योगी ने की अमित शाह से मुलाकात :

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम अचानक ही दिल्ली पहुंच गए। यहां पहुंच कर उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की, वह उनसे मिलने उनके आवास पहुंचे। CM योगी के पहुंचने के लगभग एक घंटे बाद अपना दल (एस) की अध्यक्ष सांसद अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास पहुंची। हालांकि, अब तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि, CM योगी आदित्यनाथ बैठक के दौरान किस मामले पर चर्चा की, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई होगी। अनुप्रिया पटेल की मौजूदगी के चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि, UP में होने वाले पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई होगी।

महामंत्री संगठन के साथ हुई बैठक :

बताते चलें, दिल्ली दौरे पर जाने से पहले बुधवार की शाम CM योगी ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ बैठक की थी। इसके बाद ही गुरुवार को अचानक उन्होंने दिल्ली दौरे की बात कही और दोपहर एक बजे लखनऊ से रवाना हो गए। करीबन तीन बजे हिंडन एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद साढ़े तीन बजे वहां से वह दिल्ली के UP सदन पहुंचे। CM योगी UP सदन से ठीक चार बजे गृह मंत्री अमित शाह के आवास के लिए निकल गए थे। इसके बाद साढ़े चार बजे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

पिछले कुछ समय से चल रहा बैठकों का सिलसिला :

खबरों की मानें तो, पिछले दो सप्ताह से बैठकों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में BJP के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने लखनऊ का तीन दिवसीय दौरा किया। इस दौरान उन्होंने दोनों उप मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों से अलग-अलग बैठक की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT