MP: सीधी में हादसा-मृतकों व घायलों को PM राष्ट्रीय राहत कोष से मिलेगा मुआवजा
MP: सीधी में हादसा-मृतकों व घायलों को PM राष्ट्रीय राहत कोष से मिलेगा मुआवजा Priyanka Sahu -RE
भारत

MP: सीधी में हादसा-मृतकों व घायलों को PM राष्ट्रीय राहत कोष से मिलेगा मुआवजा

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आज तड़के हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे से हड़कंप मच गया। इस बीच कई कई लोग अपनी जान गवां बैठे हैं। साथ ही कुछ घायल भी हुुए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद मोदी नेे मुआवजा देने की मंजूरी दी है।

PM राष्ट्रीय राहत कोष से मिलेगा मुआवजा :

जी हां, सीधी में हादसे के दौरान असमय काल के गाल में समाने वालों के परिजनों और घायलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुआवजा देने का फैसला लिया है और उन्‍होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से सीधी में हुई बस दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्‍य प्रदेश के सीधी में भीषण बस हादसे को लेकर शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है।

सीधी के कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के सीधी में हुए बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 39 हो गई है। इससे पहले ​सीधी बस दुर्घटना में 35 लोगों के शव बरामद होने की पुष्टि हुई थी।

कैसे हुआ हादसा :

दरअसल, मध्यप्रदेश के सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में आज यात्रियों से भरी एक बस के बाणसागर नहर में गिरने के कारण बड़ा हादसा हो गया। ये बस सीधी से सतना जा रही थी, साइड लेते वक्‍त वह पुलिया से सीधे नहर में जा गिरी।

बताया जा रहा है कि बस बेकाबू होकर नहर में जा गिरी और किसी को संभालने तक का मौका नहीं मिला। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

तो वहीं, मध्‍यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे की पूरी जानकारी ली और रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने बाणसागर डैम से नहर का पानी रोकने के निर्देश भी दिए हैं, ताकि नहर में जलस्तर कम हो जाए और राहत-बचाव के काम में किसी भी तरह की रुकावट का सामना ना करना पड़े।

सीधी में आज नहर में बस गिरने से बहुत दुखद दुर्घटना हुई है। सात लोग तो सुरक्षित निकल गए थे। सुबह से ही राहत और बचाव के कार्य प्रारंभ कर दिये गये थे। कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, आईजी सहित एसडीआरएफ की टीम आवश्यक संसाधनों के साथ वहां तत्काल पहुंच गई थीं।
मध्‍यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बता दें, मध्‍यप्रदेश के सीधी में आज हुए इस दर्दनाक सड़क हादसे से अफरा-तफरी और लोगों में दहशत के माहौल से हड़कंप मच गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT