जंतर मंतर पर आज फिर कांग्रेस का सत्याग्रह
जंतर मंतर पर आज फिर कांग्रेस का सत्याग्रह Social Media
भारत

जंतर-मंतर पर आज फिर कांग्रेस का सत्याग्रह, शाम को पार्टी प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिलेगा

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओ ने आज फिर जंतर मंतर पर सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए पेश की गई 'अग्निपथ योजना' और प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे हैं, जिसके चलते जंतर-मंतर पर पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनान है। इसके अलावा आज शाम के समय कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेगा।

सत्याग्रह में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद :

बताया जा रहा है कि, अग्निपथ योजना और ED द्वारा राहुल गांधी को समन जारी करने के विरोध में आज सोमवार को कांग्रेस जंतर-मंतर पर जुटे हुए हैं और कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा 'सत्याग्रह' किया जा रहा है, जिसमें। सलमान खुर्शीद, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछे सवाल :

अग्निपथ योजना और नेशनल हेराल्‍ड केस में ED द्वारा राहुल गांधी को समन जारी करने के विरोध में किए जा रहे सत्‍याग्रह के दौरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुछ सवाल पूछे और कहा- क्या ये 46,000 युवकों को तैयार करके RSS में लाना चाहते हैं। क्या किसी देश में ऐसा हुआ है कि 4 साल ट्रेनिंग देकर उसके बाद उसे छोड़ देना। आप सिर्फ़ 4 साल तक ट्रेनिंग और उन्हें स्टाइपेंड देकर उन्हें चुनाव तक व्यस्त रखने के लिए यह काम कर रहे हैं।

आप ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि जो युवा महंगाई, बेरोजगारी के ख़िलाफ़ दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं, उनकी दिशा को भटकाया जाए।
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

शाम 5 बजे हम राष्ट्रपति से मिलेंगे :

बता दें कि, कांग्रेस नेता अजय माकन ने आज सुबह बताया था कि, ''हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे। इसके अलावा शाम 5 बजे हम राष्ट्रपति से मिलेंगे और मांग करेंगे कि, अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए। इस योजना पर संसद में चर्चा होने के साथ युवाओं का भरोसा जितना चाहिए लेकिन उससे पहले इसे वापस लिया जाना चाहिए।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT