Abhishek Singhvi
Abhishek Singhvi Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

कांग्रेस ने की राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक निरस्त करवाने की मांग

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के विषय पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद बैठक को लेकर नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, जम्मू-कश्मीर के मामले में नरेंद्र मोदी की सरकार की कुटनीति विफल रही है। उन्होंने कहा कि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को विशेष बैठक कर उनके इस प्रयास को रद्द कर देना चाहिए। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जो हो रहा है, उससे हम लोग आश्चर्यचकित हैं।

उन्होंने कहा कि, यह पूरे देश का संजीदा विषय है, जिस पर हर फोरम को गंभीरता बरतनी चाहिए। श्री सिंघवी ने कहा कि, इसमें कोई शक नहीं कि, पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और यहां कानून में कोई भी बदलाव भारत का आंतरिक मामला है। मगर अचानक करीब 60 सालों बाद इसे अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की भरपूर कोशिशें की गई हैं।

सिंघवी ने कहा कि, वह प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करते हैं कि, वह हमारे मित्र देशों से बातचीत कर इस बैठक को कैंसिल कराने का कष्ट करें। उन्होंने कहा कि, सभी सरकार के साथ खड़े हैं, लेकिन यह बैठक सरकार की बहुत बड़ी कूटनीतिक नाकामी है, रणनीतिक नाकामी है। असल में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को बैठक करने जा रही है।

पाकिस्तान ने इस मुददे को लेकर विश्व निकाय को पत्र लिखा था, जिसके बाद यह बैठक हो रही है। पाकिस्तान के करीबी सहयोगी चीन ने परिषद में बंद कमरे में विचार-विमर्श करने के लिए कहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT