कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का निधन
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का निधन  Social Media
भारत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का निधन, PM समेत कई नेताओं ने जताया दुख

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का आज सोमवार को इस दुनिया से अलविदा हो चले हैं, उनकी उम्र 80 साल के थे। ऑस्कर फर्नांडिस लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। वे कर्नाटक के मंगलुरु में अस्पताल में भर्ती थे, इसी दौरान उन्‍होंने यहां अंमित सांस ली।

कांग्रेस ने ट्वीट कर दी जानकारी :

कांग्रेस ने ट्वीट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस के निधन की जानकारी देते हुए लिखा- श्री ऑस्कर फर्नांडीस जी के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है, उनके परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है। एक कांग्रेस के दिग्गज, समावेशी भारत के लिए उनके दृष्टिकोण का हमारे समय की राजनीति पर बहुत बड़ा प्रभाव था। कांग्रेस परिवार को उनके मार्गदर्शन और मार्गदर्शन की कमी खलेगी।

PM मोदी ने फर्नांडिस के निधन पर दुख जताया :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर दुख जताया और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

राज्यसभा सांसद श्री ऑस्कर फर्नांडीस जी के निधन से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
श्री ऑस्कर फर्नांडीस जी के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। वह कांग्रेस पार्टी में हम में से कई लोगों के लिए एक मार्गदर्शक और संरक्षक थे। उन्हें याद किया जाएगा और उनके योगदान के लिए प्यार से याद किया जाएगा।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
ऑस्कर जी के परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। आप हमारे दिलों और दुआओं में हैं। वह कांग्रेस पार्टी के सबसे बेहतरीन, सबसे वफादार सैनिकों में से एक थे, हम सभी उन्हें बहुत याद करेंगे।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद श्री ऑस्कर फर्नांडिस जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

श्री ऑस्कर फर्नांडीस ने हमेशा साधारण कांग्रेस कार्यकर्ता से जुड़े रहकर अपनी विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन किया। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दें एवं उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। पूर्व केन्द्रीय मंत्री, पूर्व AICC महासचिव एवं राज्यसभा सांसद श्री ऑस्कर फर्नांडीस के निधन का समाचार सुनकर मुझे गहरा आघात लगा है। श्री फर्नांडीस के निधन से कांग्रेस को अपूरणीय क्षति पहुंची है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

बता दें कि, इसी साल योग करते हुए उन्हें चोट लग गई थी, इसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई थी और उनका इलाज चल रहा था। इससे पहले जुलाई में मंगलुरु में डॉक्टरों ने उनके मस्तिष्क में एक क्लॉट निकालने के लिए ऑपरेशन किया था। अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे। वहीं फर्नांडिस का नियमित अंतराल पर डायलिसिस चल रही थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT