किसान आंदोलन का 11वां दिन-कांग्रेस, TMC व TRS का भारत बंद के समर्थन का ऐलान
किसान आंदोलन का 11वां दिन-कांग्रेस, TMC व TRS का भारत बंद के समर्थन का ऐलान Social Media
भारत

किसान आंदोलन का 11वां दिन-कांग्रेस, TMC व TRS का भारत बंद के समर्थन का ऐलान

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ रहे आंदोलनकारी किसान न झुक रहे और न ही सरकार किसानों की मांग मान रही है। ऐसे में अभी तक नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है, जिसका आज रविवार को 11वां दिन है। किसानों और सरकार के बीच 5 राउंड की वार्ता होने के बाद भी कोई हल नहीं निकला है।

किसानों के भारत बंद को विपक्ष के समर्थन का ऐलान :

किसानों द्वारा 8 दिसंबर को भारत बंद के फैसले का अब विपक्ष ने भी समर्थन किया है। इस दौरान कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने 8 दिसंबर को किसानों के भारत बंद को पूरा समर्थन देने का ऐलान किया। तो वहीं, दूसरी ओर किसान संगठनों के बीच नई रणनीति को लेकर सिंघु बॉर्डर पर अहम बैठक चल रही है, जिसमें आगे की योजनाओं पर चर्चा हो रही है।

कांग्रेस ने कहा :

किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि, किसानों के हित में पार्टी इस बंद का पूरा समर्थन करेगी।

किसानों की गर्जना पूरी दुनिया ने सुनी है, आज भारत का सही बहुसंख्यक अपनी ताकत दिखा रहा है। किसान आंदोलन अनेकता में एकता की रचना कर रही है, ये असहमति की चिंगारी है जो एक आंदोलन में पूरे देश को एक कर देती है, जिसमें सभी जाति, रंग और नस्ल के लोग एक साथ हो जाते हैं, किसानों की ये हुंकार पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है।
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू

अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों की बैठक :

बता दें कि, दिल्ली के विज्ञान भवन में किसान आंदोलन के 10वें दिन यानी शनिवार को किसान नेताओं के साथ सरकार की 5वें दौर की बैठक में भी सरकार और किसानों के बीच बात नहीं बनी और सरकार ने अपना प्रस्ताव तैयार करने के लिए 4 दिन और मांगे थे, अब अगली बैठक 9 दिसंबर को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT