वायुसेना को दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स मिला
वायुसेना को दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स मिला Raj Express
भारत

कुन्नूर हादसा : वायुसेना को दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर Mi-17V5 का ब्लैक बॉक्स मिला

News Agency, राज एक्सप्रेस

कुन्नूर। तमिलनाडु में पर्वतीय नीलगिरि जिले में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स गुरुवार सुबह मिल गया। बुधवार इस हेलीकाप्टर दुर्घटना में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 12 अन्य लोगों की मौत हो गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर का ब्लैक बॉक्स आज सुबह कट्टेरी में दुर्घटनास्थल के पास नचापुरचतिराम के घने वन क्षेत्र में पाया गया। वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने ब्लैक बॉक्स को अपने कब्जे में ले लिया और इसके बाद इसे वेलिंग्टन के डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज ले जाया गया और वहां के अधिकारियों को सौंपा गया।

इस बीच, राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य के पार्थिव शरीर को फूलों से सजे सेना के वाहन से लाकर कॉलेज परिसर में रखा गया है ताकि लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकें। इसके बाद पार्थिव शरीर को सुलूर हवाई अड्डे पर ले जाया जाएगा, जहां से वायुसेना के एक विशेष विमान से इन्हें अंतिम संस्कार के लिए नयी दिल्ली ले जाया जाएगा।

तमिलनाडु फोरेंसिक विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने आज सुबह दुर्घटनास्थल का निरीक्षण किया और मौके से अवशेष एकत्र किए। हेलीकाप्टर कल जब सुलूर से वेलिंग्टन की ओर जा रहा था तभी काटेरी के निकट उसमें आग लग गयी। वायुसेना ने दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT