दिल्ली में सामने आए कोरोना के मामलों ने तोड़ा 7 महीने का रिकॉर्ड
दिल्ली में सामने आए कोरोना के मामलों ने तोड़ा 7 महीने का रिकॉर्ड Social Media
भारत

दिल्ली में सामने आए कोरोना के मामलों ने तोड़ा 7 महीने का रिकॉर्ड

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली, भारत। नई दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बहुत तेजी से बढ़त देखने को मिली है। इस बढ़त का अंदाजा आप कुछ इस तरह लगा सकते हैं कि, देश में सबसे ज्यादा मामले अब महाराष्ट्र के बाद दिल्ली से ही सामने आरहे हैं। वही, दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोना के नए Omicron वेरिएंट के मामलों में भी बढ़ने से हाहाकार मचना शुरू हो गया है। ऐसे में सभी राज्यों की सरकारें अपने अपने स्तर पर सावधानियां बरत रही हैं। इसी बीच दिल्ली में आज जितने मामले सामने आए हैं यह 7 महीने में सबसे ज्यादा हैं। इन मामलों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दिल्ली से सामने आए नए मामले :

दरअसल, दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा इस कदर बढ़ा है कि, यहां शनिवार को सामने आए कोरोना के मामलों कि संख्या 7 महीने में सबसे ज्यादा दर्ज की गई है। जी हां, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2700 मामले दर्ज किए गए हैं।आंकड़े की यह दर 3% से ज्यादा हो गई हैं। जबकि, 21 मई के बाद दिल्ली में कोरोना का यह आंकड़ा सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है। वहीं, इससे पहले 21 मई को दिल्ली से 3009 मामले सामने आए थे। इन दिनों दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 3.64% हो गई है, जो 7 महीने में सबसे ज्यादा संक्रमण दर है।

दिल्ली में एक्टिव केस :

दिल्ली में एक्टिव कोरोना मामलों की बात की जाए तो, यहां एक्टिव केस 6 हजार के पार पहुंच गए हैं। सही आंकड़ा देखा जाए तो यह 6360 है। ये संख्या भी 7 महीने में सबसे ज्यादा हैं। 5 जून को एक्टिव केस की संख्या 6731 थी। बता दें, दिल्ली, मुंबई और देश के अन्य शहरों के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में राज्यों से अस्थायी अस्पताल बनाने, विशेष टीमें गठित करने और होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की सघन निगरानी करने के आदेश जारी किये गए हैं। हालांकि, केजरीवाल सरकार ने राज्य में पहले ही नाइट कर्फ्यू लागू करने के साथ ही शादी, रेस्टोरेंट, जिम, स्पा, सिनेमा हॉल आदि के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी है।

दिल्ली में कार्रवाई जारी :

बताते चलें, दिल्ली में पुलिस और प्रशासन कोरोना नियमों के उल्लंघन को लेकर काफी अलर्ट है। इसी के चलते यहां नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। 31 दिसंबर की रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच यहां आईपीसी की धारा 188 के तहत 294 केस दर्ज किए गए हैं। जबकि 870 कोरोना चालान काटे गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT