दिल्ली मेट्रो स्टेशन
दिल्ली मेट्रो स्टेशन Kavita Singh Rathore - RE
भारत

नई गाइडलाइन जारी होने के बाद आज दिल्ली मेट्रो स्टेशन का रहा कुछ ऐसा हाल

Kavita Singh Rathore

दिल्ली, भारत। कोरोना वायरस के चलते देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बीते दिन 'यलो अलर्ट' जारी करते हुए एक बार फिर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इस गाइडलाइन के तहत दिल्ली में अब कई स्थानों को फिर से बंद कर दिया गया है। हालांकि, जरूरी स्थान और सेवाएं जारी रखी गयीं। इन नए नियमों के तहत यातायात की सभी सुविधाएं 50% क्षमता के साथ जारी रखी गई हैं, लेकिन आज बुधवार को जब यात्री मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो मंजर हैरान कर देने वाला था।

हैरान कर देने वाला रहा मेट्रो स्टेशन का मंजर :

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को मेट्रो के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं। इन नियमों के तहत दिल्ली मेट्रो और बसों को 50% सीटिंग कैपेसिटी के साथ चलाया जा रहा है, लेकिन आज जब यात्री मेट्रो में सफर करने मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो इस कदर भीड़ जमा हो गई। लोग सुबह से ही मेट्रो स्टेशनों के बाहर लंबी-लंबी लाइनों में लगे नजर आए। भले मेट्रो के अंदर भीड़ न हो लेकिन बाहर जमा हुई भीड़ जा नजारा देख ऐसा लग रहा था मानों राज्य में कोरोना का कोई खौफ ही नहीं हो। यह लाइनें एक-एक किमी तक लंबी थी। उधर बस के लिए भी सफर करने को लेकर ऐसा ही हाल रहा।

लेट पहुंचे कर्मचारी :

बताते चलें, दिल्ली मेट्रो के लिए लागू किए गए नियम राज्य में कोरोना से बचाव के लिए लागू किए गए हैं, लेकिन इन भीड़ को देख कर ऐसा लग रहा है कि, यह नियम लागू करना सही था ? उधर इन्हीं लाइनों में लगे कई कर्मचारी अपने ऑफिस पहुंचने में भी काफी लेट हो गए। नई नियमों के तहत यात्रियों को तब तक बाहर ही रोका जा रहा है, जब तक प्लेटफॉर्म क्लियर न हो जाए। ऐसे में बाहर लगी इन लाइनों को देख कर ऐसा कहा जा सकता है कि, लोग गैरजरूरी यात्रा से बचें। हालांकि, कई ऑफिसों में अपने कर्मचारियों को कल से वर्क फ्रॉम की सुविधा भी दे दी गई है।

DMRC के अधिकारियों ने बताया :

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) अधिकारियों ने बताया है कि, 'सरकार के ताजा दिशानिर्देशों के मद्देनजर मेट्रो के अंदर कुछ खास पाबंदियों के साथ यात्रा की अनुमति होगी। मेट्रो स्टेशन में प्रवेश की संख्या सीमित की जाएगी। 712 गेट में अभी 444 खुले रखे जाएंगे।’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT