करौली में कर्फ्यू 10 अप्रैल तक बढ़ाया गया
करौली में कर्फ्यू 10 अप्रैल तक बढ़ाया गया Social Media
भारत

राजस्थान: करौली में सिर्फ 3 घंटे की छूट के साथ कर्फ्यू 10 अप्रैल तक बढ़ाया गया

Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। कांग्रेस शासित राज्‍य राजस्थान के करौली जिले में फैली सांप्रदायिक हिंसा का मामला इतना अधिक तूल पकड़ चुका है कि, स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे हालातों को देखते हुए यहां कर्फ्यू तक लागू है, जिसकी अवधि और बढ़ा दी गई है।

कर्फ्यू के दौरान मिलेगी सिर्फ 3 घंटे की ढील :

बताया जा रहा है कि, करौली जिले के हालातों को देखते हुए बीते दिन गुरुवार को करौली नगर परिषद द्वारा कर्फ्यू न हटाने का फैसला लेते हुए इसकी मियाद को और बढ़ा दिया है। हालांकि, कर्फ्यू के दौरान लोगों को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक यानी कुल तीन घंटे की ढील दिए जाने के भी आदेश दिए गए हैं। कर्फ्यू में दी गई ढील की समय अवधि के दौरान सब्जियां और फल स्टोर, जनरल स्टोर, डेयरी, ईंधन स्टेशन और गैस एजेंसियां काम करेंगी।

कब तक लगा रहेगा कर्फ्यू :

दरअसल, अब राजस्थान के करौली नगर परिषद में कर्फ्यू 10 अप्रैल की सुबह 12 बजे तक लागू रहेगा। तो वहीं, राजस्थान के करौली में लगाए गए कर्फ्यू में आज कुछ देर ढील देने के बाद बाज़ार में लोग खरीदारी करते हुए नजर आए। इस मौके एक युवक द्वारा यह प्रतिक्रिया भी दी गई कि, "तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है। अब हम कुछ न कुछ खरीद सकते हैं। ज़रुरत के सामान की कमी के कारण बहुत परेशानी हो रही थी।"

क्‍या है हिंसा का मामला :

गौरतलब है कि, बीते दिनों 2 अप्रैल को राजस्थान के करौली जिले में नवसंवत्सर के दौरान इस तरह ही हिंसा फैली थी। यहां हिंदू नव वर्ष पर क्षेत्र से मोटरसाइकिल रैली निकाली जा रही थी, इसी दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। इतना ही नहीं पथराव करने वालों लोगों ने तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया था। हालात बिगड़ता देख शहर में धारा 144, कर्फ्यू तक लागू करने के साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT