बिहार के औरंगाबाद में छठ का प्रसाद बनाते समय फटा सिलेंडर
बिहार के औरंगाबाद में छठ का प्रसाद बनाते समय फटा सिलेंडर Social Media
भारत

बिहार के औरंगाबाद में छठ का प्रसाद बनाते समय फटा सिलेंडर, हादसे में करीब 50 लोग घायल

Sudha Choubey

औरंगाबाद, भारत। बिहार (Bihar) के औरंगाबाद (Aurangabad) में बड़ा हादसा हो गया है। खबर आई है कि, छठ पूजा के लिए प्रसाद बनाने के दौरान अचानक गैस का सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से दो मंजिला इमारत में आग लग गई। आग में झुलसने से 50 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सभी घायलों को तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इनका इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना बिहार के औरंगाबाद के शाहगंज मुहल्ले की है, जहां अनिल गोस्वामी के घर महिलाएं छठ का प्रसाद बना रही थीं। तभी सिलेंडर से गैस रिसाव के कारण घर में आग लग गई। आग लगने की खबर मिलते ही आस-पड़ोस के लोग भी आग बुझाने पहुंच गए। नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज मुहल्ले में शनिवार की अहले सुबह करीब 2.30 बजे के आसपास यह घटना हुई है।

हादसे की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस की गश्ती की टीम वहां पहुंची और पुलिस कर्मी आग बुझाने का प्रयास करने लगे। मगर इसी दौरान सिलिंडर ब्लास्ट हो गया, जिसकी चपेट में 7 पुलिस वाले समेत कुल लगभग 50 लोग आ गये और झुलस गए। इसके बाद में दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।

घर के मालिक ने बताया:

घर के मालिक अनिल गोस्वामी ने बताया कि, घर मे छठ पर्व हो रहा था। परिवार के सभी लोग प्रसाद बनाने में जुटे हुए थे। तभी गैस रिसने लगी और आग लग गई। आग लगने के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे। परिवार के लोग चीखने चिल्लाने लगे तो आसपास के मुहल्ले के लोग दौड़े और नगर थाना की पुलिस और दमकल की टीम को सूचना दी और वो भी पहुंचे। इसी दौरान अचानक रसोई गैस सिलेंडर फट गया, जिसके कारण यह हादसा हो गया।

हादसे में 7 पुलिसकर्मी भी हुए घायल:

जानकारी के अनुसार, महिला सिपाही प्रीति कुमारी, डीएपी अखिलेश कुमार जगलाल प्रसाद, सैफ जवान मुकुंद राव जगलाल प्रसाद, ड्राइवर मोहम्मद मुअज्जम, साहेबगंज मुहल्ले के नगर परिषद अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिल ओड़िया, राजीव कुमार, शाब्दिर, असलम, सुदर्शन, अरियन गोस्वामी, छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज सहित करीब 30 से अधिक लोग घायल हो गए। इसमें से करीब 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT