दलाई लामा ने ली कोरोना वैक्‍सीन की पहली खुराक और दिया ये संदेश
दलाई लामा ने ली कोरोना वैक्‍सीन की पहली खुराक और दिया ये संदेश Social Media
भारत

दलाई लामा ने ली कोरोना वैक्‍सीन की पहली खुराक और दिया ये संदेश

Author : Priyanka Sahu

हिमाचल प्रदेश, भारत। कोरोना से मुक्ति और सुरक्षा की युक्ति पाने के लिए कोरोना टीकाकरण 2.0 में देश में बनी वैक्‍सीन पर तमाम लोग भरोसा जताते हुए विश्वास का संदेश देते हुए कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ले रहे हैं। आज 6 मार्च को हिमाचल प्रदेश में दलाई लामा ने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है।

इस अस्पताल में जाकर ली कोरोना की वैक्सीन :

हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद प्रदेश में चल रहे बुजुर्ग लोगों के काेरोना टीकाकरण अभियान के तहत जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने धर्म गुरु दलाई लामा को काेरोना का टीका लगवाया। धर्म गुरु दलाई लामा को आज शनिवार तड़के करीब 7:15 बजे धर्मशाला के ज़ोनल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है। टीकाकरण के बाद कुछ समय उन्हें अस्‍पताल में ही आराम करने दिया। इसके बाद वह सीधे मैक्‍लोडगंज स्थित आवास स्थान के लिए रवाना हो गए।

ज़्यादा से ज़्यादा लोग इंजेक्शन लगवाने की हिम्मत करें :

कोरोना की पहली खुराक लेने के बाद देश को कोरोना मुक्‍त बनाने हेतु दलाई लामा ने भी सभी लोगों को भी ये वैक्‍सीन लगवाने के लिए आग्रह किया है। धर्म गुरु दलाई लामा ने कहा- गंभीर समस्याओं को होने से रोकने में ये इंजेक्शन (वैक्सीन) बहुत मददगार है, दूसरे मरीज़ों को भी ये इंजेक्शन लगवाना चाहिए। ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को ये इंजेक्शन लगवाने की हिम्मत करनी चाहिए।

बता दें कि, देश में महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बड़े स्‍तर पर वैक्‍सीनेशन हो रहा है। देश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी और शुरुआत में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को वैक्सीन का टीका लगवाया गया था। इसके बाद आम नागरिकों के लिए भी टीकाकरण शुरू करने के लिए कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हुआ है। इस दौरान 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर बीमारियों से ग्रसित रोगियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी के चलते इस उम्र के लोग वैक्सीनेशन करा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT