गोवा के युवाओं के लिए नौकरी के साथ ही CM केजरीवाल ने किए यह 7 अहम ऐलान
गोवा के युवाओं के लिए नौकरी के साथ ही CM केजरीवाल ने किए यह 7 अहम ऐलान  Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

गोवा के युवाओं के लिए नौकरी के साथ ही CM केजरीवाल ने किए यह 7 अहम ऐलान

Author : Priyanka Sahu

गोवा, भारत। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दिनों चुनावी राज्‍यों के दौरे पर है और कई बड़े ऐलान कर रहे हैं। अब आज मंगलवार को वे गाेवा पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने यहां गोवा के युवाओं के लिए नौकरी व बिजली को लेकर अहम ऐलान किए हैैं।

गोवा के अंदर रोजगार के अवसर पैदा करने हैं :

गोवा के पणजी में दिल्ली के सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सुबह 11 बजे एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा- उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह भ्रष्टाचार को रोकेगी और राज्य के युवाओं के लिए नौकरियां सुनिश्चित करेगी। स्थानीय लोगों को प्राइवेट नौकरियों में 80 फीसद आरक्षण दिया जाएगा। आज गोवा का युवा परेशान है, उसके पास रोजगार नहीं है। बच्चों को पढ़ाते हैं, लेकिन रोजगार नहीं मिलता। कई साल से यहां पर माइनिंग नहीं हो रही, कई लोगों के रोजगार चले गए हैं। हमें यहां पर रोजगार पैदा करना है। अच्छी नियत वाली सरकार आएगी तभी यह संभव है।

गोवा के अंदर रोजगार के अवसर पैदा करने हैं। गोवा के युवाओं ने बताया कि गोवा में सरकारी नौकरी चाहिए तो किसी न किसी विधायक या मंत्री से दोस्ती चाहिए होती है। उसकी सिफारिश चाहिए होती है, उसका पार्टी वर्कर होना चाहिए। हम इसे बंद करेंगे। गोवा की हर सरकारी नौकरी पर गोवा के युवाओं का अधिकार होगा।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

CM केजरीवाल ने गोवा में की यह 7 बड़ी घोषणाएं-

1. हर घर से एक बेरोजगार को रोजगार।
2. रोज़गार मिलने तक 3,000 महीने का भत्ता।
3. 80 फीसद नौकरी गोवा के युवाओं के लिए आरक्षित होगी।
4. प्राइवेट नौकरी के लिए कानून लाएंगे।
5. अभी कोरोना की वजह से पर्यटन का नुकसान हुआ है, जब तक उनका रोजगार सही नहीं चलता, तब तक उन्हें 5 हजार महीना दिया जाएगा। माइनिंग फैमिली को भी 5 हजार हर महीने दिया जाएगा।
6. स्किल यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी।
7. अगर यहां सरकारी नौकरी चाहिए तो राजनेताओ से संबंध होने चाहिए, इसे हम बंद करेंगे और पारदर्शी व्यवस्था लाएंगे।

बता दें कि, अगले साल 2022 में कुछ राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इन राज्‍यों में से गोवा भी एक ऐसा राज्‍य है, यहां भी अगले साल चुुनाव है। इससे पहले सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस से मुकाबले के लिए आप पार्टी की ओर से CM केरजीवाल ने यह अहम घोषणा की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT