दिल्‍‍‍‍ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी के साथ मीटिंग में की ये मांग
दिल्‍‍‍‍ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी के साथ मीटिंग में की ये मांग Priyanka Sahu -RE
भारत

दिल्‍‍‍‍ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी के साथ मीटिंग में की ये मांग

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में महामारी के संकट काल कम ही नहीं हो रहा है और इस दौरान कई राज्‍य तो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। संक्रमितों की संख्या बढ़ता देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना हालात संभालने की कमान अब अपने हाथों में ली है और आज उन्‍होंने सबसे ज्यादा प्रभावित 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल मीटिंग की।

दिल्‍ली की कोरोना स्थिति से PM को कराया अवगत :

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली भी है, यहां भी कोरोना बेकाबू हो गया है। तो वहीं PM मोदी के साथ मीटिंग में दिल्‍‍‍‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में कोरोना वायरस की स्थिति से अवगत कराया, साथ ही प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कुछ मांग भी की है, जो यहां देख सकते हैं-

CM का PM से 1000 ICU बेड रिजर्व करने का आग्रह :

मीटिंग के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि, "दिल्ली ने 10 नवंबर को 8600 मामलों का पिक देखा, उसके बाद से नए मामले और पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है और हम उम्मीद करते हैं कि यह ट्रेंड बना रहेगा। साथ ही उन्होंने दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर के खत्म होने तक शहर में केंद्र सरकार के अस्पतालों में अतिरिक्त 1000 आईसीयू बेड मरीजों के लिए आरक्षित करने का आग्रह किया है।''

इसके अलावा सूत्रों के हवाले से सामने आ रही जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये भी कहा- कोविड-19 की तीसरी लहर का इतना असर कई कारणों की वजह से पड़ा है, जिनमें से सबसे अधिक प्रदूषण जिम्मेदार है। साथ ही सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, ताकि पड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली के कारण होने वाले प्रदूषण से निजात पाई जा सके।

कौन से है ये 8 राज्‍य :

बता दें, पीएम मोदी के साथ बैठक में ये 8 राज्यों 'महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और हरियाणा' के मुख्यमंत्री बैठक कर रहे हैं। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT