दिल्ली में ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करेगा हिमाचल प्रदेश
दिल्ली में ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करेगा हिमाचल प्रदेश Priyanka Sahu -RE
भारत

दिल्ली में ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करेगा हिमाचल प्रदेश

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के तमाम राज्‍यों में महामारी कोरोना के हाहाकार के बीच सबसे बड़ी समस्या ऑक्सीजन की भारी कमी भी बन चुकी है। महासंकट काल में ऑक्सीजन की काफी किल्लत होने के कारण भारत में मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी ऑक्सीजन का भारी संकट है। इस बीच हिमाचल प्रदेश ने दिल्ली मेें ऑक्सीजन को लेकर मदद का हाथ बढ़ाया है।

दिल्ली को ऑक्सीजन भजेगा हिमाचल प्रदेश :

दरअसल, हिमाचल प्रदेश ने कोरोना संकट के बीच भारी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही देश की राजधानी दिल्ली के अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति का फैसला किया है और इस बारे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। तो वहीं, ऑक्सीजन के संकट में हिमाचल द्वारा की गई इस ममद के बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रिया अदा किया है।

CM ठाकुर ने किया ट्वीट :

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए जानकारी देते हुए बताया- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी के आग्रह पर हमारी सरकार दिल्ली को ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करेगी। कोविड-19 महामारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन का भारी संकट चल रहा है, जो चिंताजनक है। संकट की इस घड़ी में हिमाचल दिल्ली को हरसंभव सहायता प्रदान करेगा।

CM केजरीवाल ने शुक्रिया किया अदा :

हिमाचल प्रदेश द्वारा दिल्ली में ऑक्सीजन आपूर्ति की इस मदद के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने भी सीएम जयराम ठाकुर के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए शुक्रिया अदा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- जयराम जी, आपकी इस मदद के लिए तहे दिल से शुक्रिया।

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में दूसरे राज्यों के मुकाबले अभी तक ऑक्सीजन की कमी नहीं आई है। तो वहीं, बीते दिनों ऑक्‍सीजन की बढ़ती मांग के बीच ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने मोदी सरकार ने कहा है- देशभर के सरकारी अस्‍पलाओं में 551 ऑक्‍सीजन प्‍लांट बनेंगे और डेडिकेटेड प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन मेडिकल ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने के लिए पीएम केयर्स से फंड आवंटित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT