चीन के विदेश मंत्री की भारत यात्रा के खिलाफ  प्रदर्शन
चीन के विदेश मंत्री की भारत यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन Social Media
भारत

चीन के विदेश मंत्री की भारत यात्रा के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने लिया हिरासत में

Deeksha Nandini

नई दिल्ली। भारत में घूमने के लिए कई राजनैतिक नेताओ ने आगमन किया वैसे ही चीन के विदेश मंत्री को भी भारत भ्रमण करने की इच्छा है जिस पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने ताला मार दिया हैं। दरअसल चीन के विदेश मंत्री की होने वाली भारत यात्रा पर आज दिल्ली में जोरदार प्रदर्शन हुआ हैं। जिसके चलते पुलिस को इनके खिलाफ एक्शन लेना पड़ा।

चीन के विदेश मंत्री की भारत यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन :

चीन के विदेश मंत्री किन गैंग की भारत यात्रा के खिलाफ दिल्ली के विजय चौक पर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खूब प्रदर्शन किया। हजारों की तादाद में इकहट्टी हुई महिलाये एक सुर में नारे लगा रही थी। भीड़ अचानक बेकाबू होने लगी थी। तब पुलिस प्रशासन ने एक्शन लिया।

बता दें कि, चीनी विदेश मंत्री भारत यात्रा पर जी20 समिट में हिस्सा लेने के लिए आए हैं। बताया जा रहा है कि समिट के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ उनकी मुलाकात हो सकती है।अभी चीन की तरफ से इस बात पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं ​की गई है।

मीडिया से बातचीत के दौरान महिला कांग्रेस प्रमुख नीता डिसूजा ने कहा, "हम चीन का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने हमारी सेना को मारा है"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT