Delhi Election
Delhi Election  Social Media
भारत

दिल्ली चुनाव नतीजों पर बोली प्रियंका-जनता जो करती है, सही करती है

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी की तीसरी बार सरकार वापसी हुई है। दिल्ली वासियों ने केजरीवाल सरकार को प्रचंड बहुमत के साथ दिल्ली की कमान सौंपी है। दिल्ली की जनता के जनादेश को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने स्वीकार किया है। कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी होते हुए अपना खाता तक नहीं खोल पाई। कांग्रेस एक बार फिर 2015 की तरह शून्य पर है।

दिल्ली चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के कहा कि, जनता जो करती है, सही करती है। हमारे लिए संघर्ष का समय है, हमे बहुत संघर्ष करना है और हम करेंगे।

दिल्ली चुनाव नतीजों के बाद प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पी.सी. चाको ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। कांग्रेस दिल्ली में एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई है। दिल्ली में कांग्रेस की 67 सीटों पर जमानत जप्त हो गई है। कांग्रेस केवल 3 सीटों पर जमानत बचा पाई है।

वही, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए कहा, दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर श्री केजरीवाल और AAP को मेरी शुभकामनाएं और बधाई।

कांग्रेस ने इस बार चुनाव प्रचार में अपने पोस्टर पर दिल्ली पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को जगह दी थी और नारा दिया-फिर से कांग्रेस वाली दिल्ली लाएंगे। कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी होने के साथ-साथ लगातार दूसरी बार 2015 और 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव में शून्य पर रही। जनता ने देश का दिल कही जाने वाली दिल्ली की कमान 15 तक कांग्रेस के हाथ में सौंपी थी और उन 15 साल में शीला दीक्षित ने दिल्ली में मुख्यमंत्री के तौर पर राज किया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT