दिल्ली के LG ने किया चार कृत्रिम झरनों का उद्घाटन
दिल्ली के LG ने किया चार कृत्रिम झरनों का उद्घाटन Social Media
भारत

दिल्ली के LG ने किया चार कृत्रिम झरनों का उद्घाटन, पर्यटन स्थलों में होगा इजाफा

Sudha Choubey

नई दिल्ली, भारत। इको-टूरिज्म (Eco-Tourism Hub) को लेकर इन दिनों लोगों में दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। इसी बीच दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी सामने आई है। खबर है कि, दिल्ली को इको-टूरिज्म हब के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने आज एक परियोजना के तहत असोला भाटी माइंस में 4 कृत्रिम झरनों का उद्घाटन किया।

बता दें कि, दिल्ली LG वीके सक्सेना ने क्षेत्र को इको-टूरिज्म हब के रूप में विकसित करने के लिए परियोजना के तहत असोला भाटी माइंस में 4 कृत्रिम झरनों का उद्घाटन किया है। उन्होंने इस दौरान कहा कि, राजधानी दिल्ली को इको टूरिज्म के रूप में विकसित किया जाएगा।

दिल्ली LG वीके सक्सेना ने कही यह बात:

इस मौके पर दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि, "आज दिल्ली की सरजमी पर एक नया इतिहास लिखा गया है। कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि, दिल्ली में भी वाटरफॉल देखे जा सकते हैं। आज यहां वाटरफॉल का उद्घाटन हुआ है और अब दिल्ली के लोगों को नैनीताल या अरुणाचल प्रदेश जाने की जरूरत नहीं है। वो यहां पर इसका लुफ्त उठा सकते हैं। यह प्रधानमंत्री जी का सपना था कि दिल्ली के अंदर कुछ ऐसी जगह बनाई जाए जहां लोगों को एंटरटेनमेंट के लिए एक स्थान मिल सके।"

दिल्ली LG वीके सक्सेना ने कहा कि, "यह विभिन्न एजेंसियों की कड़ी मेहनत के कारण संभव हुआ है। दिल्ली में ऐसे कई स्थान हैं, जहां विभिन्न परियोजनाएं विकसित की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि, दिल्लीवासियों को अब झरना देखने के लिए नैनीताल और अरुणाचल प्रदेश जाने की जरूरत नहीं है वो यहीं पर झरना देख सकते हैं।"

उन्होंने इस मामले में आगे कहा कि, "इससे दिल्ली के पर्यटन स्थलों में इजाफा होगा। यहां भाटी माइंस क्षेत्र में 4 किमी का ट्रेकिंग ट्रैक विकसित किया गया है। आने वाले दिनों में यहां एक रेस्टोरेंट भी खोला जाएगा। कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक बसें भी दी जानी चाहिए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT