आज विधिवत तरीके से हुई दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की शुरुआत
आज विधिवत तरीके से हुई दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की शुरुआत  Social Media
भारत

आज विधिवत तरीके से हुई दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की शुरुआत

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश में कोरोना पिछले साल कई बुरे बदलाव लेकर आया था, जबकि, इस नए साल में कोरोना टीकाकरण जैसे कई अच्छे बदलाव हुए हैं। वहीं, अब अप्रैल का महीना भारतवासियों के जीवन में कई बड़े बदलाव लेकर आया है क्योंकि, आज महीने के पहले ही दिन (1 अप्रैल 2021) से देशभर में कई वस्तुएं महंगी होने से लोगों की मुश्किलें तो बढ़ी ही हैं, लेकिन इसी के साथ एक राहत की खबर भी सामने आई है कि, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की शुरुआत भी की जाएगी। जिससे इस रूट पर आने जाने वालों को काफी सुविधा मिलेगी।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की शुरुआत :

दरअसल, देशभर को पिछले साल के दौरान कई बड़ी सौगाते मिली थी। वहीं, अब आज यानी 1 अप्रैल से देशवासियों को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की एक बड़ी सौगात मिली है। पिछले कुछ समय से एक्सप्रेसवे पर लूप, अंडरपास और मुख्य सड़क पर डिवाइडर बनाने का काम बहुत तेजी से चल रहा था जो 27 मार्च 2021 तक पूरा हो गया था। उस समय अथॉरिटी की तरफ से विधिवत तरह से एक्सप्रेसवे को खोलने का समय 1 अप्रैल 2021 को तय किया गया था और आज तय समय अनुसार, आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को खोला गया।

सफ़र हो जाएगा आसान :

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने एक्सप्रेसवे को यातायात की मंजूरी के लिए फाइल को सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को दी थी। वहां से मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को आम जनता के लिए खोल दिया गया है। बताते चलें, इस एक्सप्रेस वे की शुरुआत होने से दिल्ली से मेरठ की दूरी 45 मिनट में तय की जा सकेगी जबकि, गाजियाबाद से मेरठ के बीच की दुरी मात्र 30 मिनट में तय की जा सकेगी। गाजियाबाद से मेरठ 25 मिनट में तय की जा सकेगी। इसी के साथ NCR की कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी। जिससे सफ़र आसान जाएगा। आसान शब्दों में कहें तो, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पश्चिमी यूपी की लाइफ लाइन बनेगी।

इस दिन होनी थी शुरुआत :

बताते चलें, पहले इस दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की शुरुआत बुधवार यानी 31 मार्च कोहोनी थी, लेकिन कुछ तकनीकी गड़बड़ी के चलते इसकी शुरुआत 1 अप्रैल को की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT