मुंडका अग्निकांड: घटनास्थल पर पहुंचे CM केजरीवाल
मुंडका अग्निकांड: घटनास्थल पर पहुंचे CM केजरीवाल Social Media
भारत

मुंडका अग्निकांड: घटनास्थल पर पहुंचे CM केजरीवाल, 10 लाख मुआवजे का किया ऐलान

Sudha Choubey

मुंडका अग्निकांड: पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक कमर्शियल बिल्‍ड‍िंग में आग लग गई थी। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई, वहीं 29 लोग अभी भी लापता हैं। इतने भीषण अग्निकांड के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) भी घटनास्थल पर पहुंचे।

बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी घटनास्‍थल पहुंचे और मौजूदा स्‍थ‍ित‍ि का जायजा ल‍िया। इस दौरान उन्होंने 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

CM अरविंद केजरीवाल ने कही यह बात:

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, "हमने एक हेल्प डेस्क भी लगाया है, परिजनों से संपर्क किया जा रहा है... दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को 50-50 हज़ार का मुआवजा दिया जाएगा।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि, "जांच के नतीजे आएंगे तभी पता चलेगा कि, इस घटना के लिए कौन ज़िम्मेदार है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, जांच के नतीजे आने दीजिए।"

बता दें कि, दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार रात को एक इमारत में लगी आग में 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आग की घटना पर DCP समीर शर्मा ने कहा कि, अभी NDRF की टीम जगह की सफाई कर रही है और देख रही है कि वहां कोई है तो नहीं। अभी तक हमें 27 शव मिले जिसमें 25 की पहचान नहीं हुई है। अभी आगे फॉरेंसिक DNA के साथ चेक करेगी। गायब हुए लोगों की जानकारी एकत्र की जा रही है।

एडीएम धर्मेंद्र कुमार ने कही यह बात:

पश्चिम दिल्ली के एडीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि, "जिन लोगों को हल्की चोटें आई थी, उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। जो 27 मृतक थे, उन्हें संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया। उनके परिजनों से हम संपर्क कर रहे हैं, क्योंकि DNA के सैंपल्स के अलावा पहचान का कोई रास्ता नहीं है।"

एडीएम धर्मेंद्र कुमार ने आगे कहा कि, "यहां 70-80 लोग काम करते थे। रेस्क्यू भी किया गया है... ज़िम्मेदारी जांच के बाद तय होगी। इस बारे में हम कयास नहीं लगा सकते। अभी हमारी प्राथमिकता है कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जाए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT