दिल्ली: राजौरी गार्डन इलाके के एक टेंट हाउस में लगी भीषण आग
दिल्ली: राजौरी गार्डन इलाके के एक टेंट हाउस में लगी भीषण आग Social Media
भारत

दिल्ली: राजौरी गार्डन इलाके के एक टेंट हाउस में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्क्त के बाद पाया गया काबू

Sudha Choubey

दिल्ली, भारत। राजधानी दिल्ली (Delhi) में इन दिनों आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रहीं हैं। दिल्ली से एक बार फिर आग लगने का घटना सामने आई है। बता दें, दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके के एक टेंट हाउस में भीषण आग लग गई, जिसके बाद यहां अफरा-तफरी मच गई।

मिली जानकारी के अनुसार, यह आग दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके के एक पंडाल में लगी है। आग लगने की सूचना दमकल विभाग और प्रशासन को दी गई। जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की 20 से 23 गाड़ियों ने आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया। दमकल विभाग द्वारा कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया गया। दमकल विभाग की तरफ से जानकारी दी गई कि, इसमें कोई जन-हानि नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, राजौरी गार्डन इलाके में HDFC बैंक के पास विशाल एंक्लेव में एक टेंट हाउस में आग लग गई थी। आग को मीडियम कैटेगिरी का बताया गया है। दमकल विभाग ने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि, "राजौरी गार्डन के विशाल एन्क्लेव के पास स्थित एक टेंट गोदाम में आग लग गई। करीब 1 बजे फायर बिग्रेड को बुलाया गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने में डेढ़ घंटे का समय लगा। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।"

फायर ऑफिसर ने बताया:

वहीं, आग लगने की घटना की जानकारी देते हुए फायर ऑफिसर एस.के. दुआ ने बताया कि, "हमें रात 1 बजे कॉल आई थी कि, टेंट हाउस में आग लगी है। फायर टेंडर की 23 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।"

बताते चलें कि, दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से आग लगने की काफी घटनाएं हुई हैं। हालांकि, इस दौरान किसी को भारी नुकसान नहीं हुआ है। इससे पहले दिल्ली के इंद्रलोक की दया बस्ती में स्थित खिलौनों की फैक्ट्री भीषण आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर फायर ब्रिगेड 14 गाड़ियां भेजी गई। वहीं, पिछली बार दिल्ली में सबसे भीषण आग मुंडका में लगी थी। मुंडका भीषण आग हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT