संजय अरोड़ा ने संभाला दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार
संजय अरोड़ा ने संभाला दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार Social Media
भारत

दिल्ली: संजय अरोड़ा ने संभाला दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार

Author : Sudha Choubey

दिल्ली, भारत। संजय अरोड़ा (Sanjay Arora) को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। ऐसे में आज सोमवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के वरिष्ठ अधिकारी संजय अरोड़ा ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त पद का कार्यभार संभाला। बता दें, संजय अरोड़ा 31 जुलाई 2025 तक अपने पद पर बने रहेंगे।

बता दें कि, संजय अरोड़ा के यहां जय सिंह मार्ग स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचने पर पुलिस बल ने उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया। तमिलनाडु कैडर के IPS अधिकारी रहे संजय अरोड़ा 1988 की बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्हें तमिलनाडु काडर से एजीएमयूटी काडर में शिफ्ट किया गया। इस काडर में आते ही उन्हें दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर की जिम्मेदारी दे दी गई।

ITBP के महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे संजय अरोड़ा:

जानकारी के लिए बता दें कि, संजय अरोड़ा इससे पहले भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे। आज दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को ITBP मुख्यालय में औपचारिक सलामी और विदाई दी गई। डॉ. सुजॉय लाल थाउसेन ने आईटीबीपी के डीजी के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभाला।

दिल्ली पुलिस ने किया स्वागत:

दिल्ली पुलिस ने संजय अरोड़ा का भव्य स्वागत किया। दिल्ली पुलिस के ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की गई है, जिसे शेयर करते हुए लिखा गया है, "हम अपने नए पुलिस कमिश्नर श्री संजय अरोड़ा जी का हार्दिक स्वागत करते हैं। हमें विश्वास है कि, आपके नेतृत्व में हम राजधानी की सुरक्षा और शांति कायम रखने और पुलिस के प्रति जनविश्वास को और मजबूती प्रदान करने में नए आयाम जोड़ने में सफल होंगे। जय हिंद।"

सीएम गैलंट्री मेडल से किया जा चुका है सम्मानित:

आपको बता दें कि, संजय अरोड़ा राजस्थान के रहने वाले हैं। उन्होंने इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की पढ़ाई मालवीय नेशनल इंस्टीट्यूट जयपुर से की है। लोक सेवा में आने के बाद उन्होंने तमिलनाडु में कई महत्वपूर्ण पदों पर सेवाएं दीं। इस दौरान डकैत वीरप्पन के गिरोह का भंडाफोड़ करने वाले स्पेशल टास्क फोर्स में भी अरोड़ा एसपी थे। उनकी टीम को मिली सफलता के लिए उन्हें सीएम गैलंट्री मेडल से सम्मानित किया गया था। उन्होंने साल 2002 और साल 2004 के बीच कोयंबटूर के पुलिस आयुक्त के रूप में कार्य किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT