दीप सिद्धू पकड़ा गया
दीप सिद्धू पकड़ा गया Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

क्या गलती हुई दीप सिद्धू से जो पकड़ा गया, कैसे उसे नेटफ्लिक्स ने पकड़वाया

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली। 26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले पर जो शर्मसार घटना घटी। उसे भुला पाना बहुत ही मुश्किल है। अब तक देश भर में उस मामले की चर्चा जारी है। क्योंकि, उस दिन किसानों ने न केवल कई नियम तोड़े बल्कि जानबूझकर हिंसक प्रदर्शन किए। इसके बाद हद्द तो तब हुई जब ट्रेक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा से किसान नेताओं ने अपना-अपना पल्ला झड़ाते हुए खुद को बेकसूर बताया। हालांकि, इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर पंजाबी सिंगर और अभिनेता दीप सिद्धू का नाम सामने आया था। जो अब अरेस्ट हो गया।

क्राइम ब्रांच को मिले दीप सिद्धू के खिलाफ सबूत :

दरअसल, 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा मामले का मुख्य आरोपी पंजाबी सिंगर और अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चंडीगढ़ और अंबाला के बीच जीरकपुर इलाके से 9 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, उसने कुछ दिन पहले एक वीडियो जारी कर खुद को बेकसूर बताया था। इस मामले में क्राइम ब्रांच को आरोपी दीप सिद्धू के खिलाफ कई सबूत मिले हैं। इन सबूतों के तहत क्राइम ब्रांच को दीप के खिलाफ वीडियोज और फोटोज जैसे एविडेंस के अलावा कई टेक्निकल एविडेंस भी मिले हैं, जिनके आधार पर यह कह पाना आसान है कि, 26 जनवरी को लाल क़िले पर हुई हिंसा में दीप सिद्धू का भी हाथ था।

कहा-कहा ट्रेस हुई दीप सिद्धू की लोकेशन :

पुलिस ने बताया कि, दीप सिद्धू 26 और 27 जनवरी तक दो मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल कर रहा था। उसका यहीं नंबर 26 जनवरी की CDR के जरिए दिल्ली पुलिस हिंसा में उसकी मौजूदगी साबित करने में काम आएगी। पुलिस ने यह भी बताया है कि, 26 जनवरी को दीप सिद्धू के एक मोबाइल नंबर की लोकेशन 3 बजकर 10 मिनट पर राज घाट और लाल क़िले के बीच शो हुई है। इसका मतलब साफ़ है कि, इस दौरान दीप सिद्धू लाल किले पर ही मौजूद था। इसके बाद लाल क़िले में हिंसा होने के बाद दीप सिद्धू सिंघु बॉर्डर गया, जहां 4 बजकर 23 मिनट पर हरियाणा के कुंडली में उसकी लोकेशन शो हुई । जानकारी के लिए बता दें कि, सिंघु बॉर्डर कुंडली इलाके में आता है। इसके बाद रात 10 बजे दीप की लोकेशन हरियाणा के शाहबाद-कुरुक्षेत्र इलाके में ट्रेस की गई और उसके बाद से ही उसका ये मोबाइल नंबर बंद कर दिया गया था।

नेटफ्लिक्स से पकड़ा गया दीप सिद्धू :

अपने वो कहावत तो सुनी हो होगी कि, आरोपी कितना ही शातिर क्यों न हो वो एक न एक गलती जरूर करता है। यही हाल हुआ 26 जनवरी से फरार हुए आरोपी दीप सिद्धू का भी। वह भी अपनी एक गलती के चलते पकड़ा गया। दरअसल, 27 जनवरी को दीप सिद्धू का एक दूसरा मोबाइल नंबर एक्टिव नजर आया। जिसमें उसने 799 रुपये का नेटफ्लिक्स रिचार्ज करवाया। इस नंबर की लास्ट लोकेशन पंजाब के पटियाला में ट्रेस की गई और इसके बाद उसका यह नंबर भी बंद हो गया, लेकिन नेटफ्लिक्स रिचार्ज करवाते ही दीप वो गलती कर चुका था। जो दिल्ली पुलिस के लिए पहला क्लू साबित हुआ। बस फिर क्या था, पुलिस ने स्पेशल सेल की कई टीमें वहां भेज दीं और मामले की छानबीन शुरू कर दी। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस उसे लगातार ट्रैक करती रही और आखिरकार उसे हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया।

कई नंबरों का इस्तेमाल करता रहा दीप सिद्धू :

बताते चलें, लाल किले पर हुई हिंसा के बाद आरोपी दीप सिद्धू ने कई और भी नंबरों का इस्तेमाल किया। हालांकि, अब पुलिस को उसके नंबरों में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि, दीप सिद्धू अब पुलिस रिमांड पर है और अब दिल्ली पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं, पुलिस ने बताया है कि, इस मामले में अब जांच के दौरान दीप सिद्धू के बैंक अकाउंट की भी जांच की जा रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या दीप को कहीं से फंडिंग मिली थी और यदि मिली थी तो आखिर किसने उसे फंडिंग दी? बता दें इस मामले में पुलिस फॉरेन फंडिंग की भी जांच कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT