दिल्ली : क्या दिल्ली के उपमुख्यमंत्री बनेंगे मनीष सिसोदिया ?
दिल्ली : क्या दिल्ली के उपमुख्यमंत्री बनेंगे मनीष सिसोदिया ? Social Media
भारत

दिल्ली : क्या दिल्ली के उप मुख्यमंत्री बनेंगे मनीष सिसोदिया?

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्य मुद्दों में से एक था सरकारी स्कूल्ज की कायापलट और इस कार्य को करने के पीछे मुख्य किरदार निभाया दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पर इस बार मनीष चुनाव में बहुत करीबी अंतर से जीत तर्ज़ कर पाए हैं। अब बात ये उठती है कि पिछली सरकार के अनुरूप इस सरकार में भी लोगों की भूमिका स्थिर रहेगी या बदल जाएगी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। 70 में से 62 सीटें जीतकर अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। 16 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा। इन सबके बीच बड़ा सवाल ये है कि, क्या इस बार भी मनीष सिसोदिया दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री होंगे? जब केजरीवाल से ये सवाल पूछा गया, तो वह साफ-साफ जवाब देने से बचते नज़र आए।

मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को डिप्टी सीएम बनाने के सवाल पर कहा, 'सब कुछ समय पर होगा। इसलिए परेशान न हों।' उन्होंने बस इतना कहा कि आप को मिली ये जीत आप सबकी है, दिल्ली वालों की है। इस जीत से देश में एक नई तरह की राजनीति का जन्म हुआ है। वो है काम की राजनीति।

बता दें कि मनीष सिसोदिया को जीत काफी मशक्कत के बाद हासिल हुई है। पटपड़गंज सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे मनीष सिसोदिया की शुरुआत से ही बीजेपी उम्मीदवार रविंद्र सिंह नेगी के साथ कांटे की टक्कर चली पर अंत में मनीष सिसोदिया को जीत हासिल हुयी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT