दिल्‍ली: किसान ट्रैक्टर रैली में मचे तांडव के बाद एक्शन में पुलिस-22 केस दर्ज
दिल्‍ली: किसान ट्रैक्टर रैली में मचे तांडव के बाद एक्शन में पुलिस-22 केस दर्ज Social Media
दिल्ली

दिल्‍ली: किसान ट्रैक्टर रैली में मचे तांडव के बाद एक्शन में पुलिस-22 केस दर्ज

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश की राजधानी दिल्‍ली की बॉर्डरों पर बीते 2 महीने से केंद्र की मोदी सरकार के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इस दौरान कल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली, जिसमें जबरदस्‍त हिंसा भड़की, लाल किले में जबरदस्ती घुसे हजारों उपद्रवियों ने जमकर तांडव मचाया, तोड़फोड़ की। इसके बाद से दिल्ली के हालात बेकाबू हैं।

हिंसा मामले में अब तक 22 FIR दर्ज़ :

कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस लगातार एक्शन में है और दिल्ली पुलिस द्वारा अब तक हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाओं पर 22 FIR दर्ज की जा चुकी हैं। साथ ही उपद्रवियों की पहचान के लिए पुलिस CCTV फुटेज की जांच कर रही है। तो वहीं, दूसरी ओर दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है।

लाल किले पर कड़ी की सुरक्षा :

प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा कल 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी के लाल किले के पोल पर चढ़कर अपना झंडा फहराया। लाल किले पर कल मचे बवाल के बाद आज लाल किले और सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुताबिक, लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश/ निकास द्वार बंद हैं। जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद हैं।

हिंसा के बाद आज भी कई रास्ते बंद-

  • लाल किला मेट्रो स्टेशन का प्रवेश द्वार बंद हैं। इस स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति है। अन्य सभी स्टेशन खुले हैं। सभी लाइनों पर सामान्य सेवाएं चल रही हैं।

  • मिन्टो रोड से कनाट प्लेस जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है। साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि, कृपया इस मार्ग के प्रयोग से बचें।

  • गाज़ीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 को बंद कर दिया है, इस दौरान अगर जिसे दिल्ली से गाज़ियाबाद जाना है, तो उसे कड़कड़ी मोड़, शाहदरा और DND का प्रयोग करने को कहा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT