दिल्ली में डेंगू का कहर- अस्पताल में 50% मरीज डेंगू के है
दिल्ली में डेंगू का कहर- अस्पताल में 50% मरीज डेंगू के है Syed Dabeer Hussain - RE
दिल्ली

दिल्ली में डेंगू का कहर- अस्पताल में 50% मरीज डेंगू के हैं

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के राज्‍यों में अभी तक महामारी कोरोना वायरस के आंतक ने परेशान कर था, जो अब कम ही हुआ था कि, डेंगू का कहर मचने लगा, जिससे लगातार डेंगू के मामलों की पुष्टि हो रही है। इस बीच राजधानी दिल्ली में डेंगू के कहर के चलते अस्पताल में डेंगू से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही हैं।

अस्पताल में 50% मरीज़ डेंगू के हैं :

राजधानी दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच स्वामी दयानंद अस्पताल में इससे निपटने के लिए तैयारियां की जा रही हैं, इस बारे में अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि, "हमारे अस्पताल में 50% मरीज़ डेंगू के हैं। हमने 100 बेड का डेंगू वार्ड बनाया था और अभी डेंगू के 99 मरीज़ भर्ती है।"

हम 40 और बेडो की संख्या बढ़ा रहे हैं। कल बच्चों की संख्या 7 थी और आज 14 हो गई है। 55% मरीज़ उत्तर प्रदेश के लोनी इलाके से आ रहे हैं। नंदनगरी, सीमापुरि, सुंदरनगरी इलाकों से भी डेंगू के मरीज़ अधिक संख्या में आ रहे हैं।
स्वामी दयानंद अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट, दिल्ली

तो वहीं, आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह ही डेंगू को लेकर जानकारी देते हुए बताया- डेंगू से दिल्ली में 1 व्यक्ति की मौत हुई है। अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। अगर कोई अस्पताल बदमाशी कर रहा है तो उनको ठीक करेंगे। डेंगू के मामले बढ़े हैं लेकिन अभी डेंगू की स्थिति काबू में है।

दिल्‍ली की कोरोना स्थिति :

अगर दिल्‍ली की कोरोना स्थिति की बात करें तो दिल्‍ली में फिलहाल कोरोना का संक्रमण थमा हुआ है और कोरोना संक्रमण के कम केस ही सामने आ रहे हैं। दिल्ली में कोविड के पिछले 24 घंटों में 38 नए मामले, 8 रिकवरी और 1 मौत दर्ज़ की गई। यह आंकड़ा बीते दिन का है।

  • कुल मामले- 14,39,526

  • कुल रिकवरी के मामले- 14,14,095

  • मृत्यु के मामले- 25,091

  • सक्रिय मामले- 340

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT