आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन- भारत के बाहर कोरोना वैक्सीन भेजना बंद करो
आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन- भारत के बाहर कोरोना वैक्सीन भेजना बंद करो Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन- भारत के बाहर कोरोना वैक्सीन भेजना बंद करो

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर हाहाकार मचा रहा है, तो वहींं भारत में जब से कोरोना वायरस की वैक्सीन बनी तभी से इसको लेकर कुछ न कुछ बवाल मच ही रहा है। अब देश की राजधानी दिल्‍ली से ये खबर आ रही है कि, भाजपा मुख्यालय के सामने कोरोना वायरस वैक्सीन के निर्यात को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

AAP के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन :

बताया जा रहा है कि, भाजपा मुख्यालय के सामने कोरोना वायरस वैक्सीन के निर्यात को लेकर हो रहा विरोध प्रदर्शन आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है। तो वहीं, कोरोना वैक्सीन के निर्यात को लेकर AAP नेता सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया भी आई है, इस दौरान उनका ये कहना है- केंद्र सरकार से हमारा कहना है कि वैक्सीन सभी को दी जाए। ये वैक्सीन केमिस्ट के पास उपलब्ध क्यों नहीं कराई गई है। सरकार बता नहीं पा रही है कि इस पर नियंत्रण क्यों किया गया है। लोगों का हक है कि उन्हें वैक्सीन लगे। यह कौन तय करेगा कि वैक्सीन की जरूरत किसे है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का कहना :

तो वहीं, दिल्ली में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का भी बयान आया है, इस दौरान उन्‍होंने कहा- केंद्र सरकार को कोविड वेब को देखते हुए वैक्‍सीन लगाने के लिए आयु सीमा में छूट देनी चाहिए।

बता दें कि, कोविड-19 की रोकथाम के लिए देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान जारी है। इसके अलावा भारत की ये वैक्सीन का निर्यात भी कई देशों में किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक 40-45 वर्ष एवं इससे अधिक आयु के लोगों का ही वैक्‍सीनेशन हो रहा है और देश में महामारी का संक्रमण आग की तरह फैल रहा है। ऐसे में अब सभी लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन लगाए जाने का मुद्दा उठ रहा है।

जानकारी के लिए बताते चलें, भारत में अब तक 4 फार्मा कंपनियों द्वारा कोरोना की वैक्सीन तैयार करने का दावा किया गया है, जिसमें से 2 कंपनियों द्वारा 'भारत के औषध महानियंत्रक (DCGI) द्वारा ऑक्सफोर्ड के टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक के ‘कोवैक्सीन’ निर्मित वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद देश में कोरोना टीकाकरण का अभियान जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT