आचार्य प्रमोद कृष्णम
आचार्य प्रमोद कृष्णम  Raj Express
दिल्ली

राम से समझौता नहीं, कल्कि धाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आचार्य प्रमोद रखेंगे अपनी बात

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • निष्कासन के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम की प्रतिक्रिया।

  • आचार्य प्रमोद ने कहा - समझौता नहीं किया जा सकता।

Acharya Pramod Krishnam Expelled From Congress : दिल्ली। कांग्रेस से निष्कासन के बाद रविवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि, राहुल गांधी राम और “राष्ट्र” पर “समझौता” नहीं किया जा सकता। मैं कुछ नहीं कहना चाहता, दोपहर 1:00 बजे कल्कि धाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा और जो कहना है वहां कहूंगा। दरअसल, बीते दिन शनिवार को कांग्रेस द्वारा एक आधिकारिक बयान में उन्हें निष्कासित करने की बात कही गई थी। आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी विरोधी टिप्पणियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के कुछ दिनों बाद कांग्रेस से निष्कासित किए गए। जिसके बाद आचार्य प्रमोद ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मेंशन करते हए सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया है।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एक्स अकॉउंट के जरिये पोस्ट साझा किया है। जिसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मेंशन किया गया है और उसमें लिखा है कि, 'राम और राष्ट्र... लेकिन कोई समझौता नहीं हो सकता।'

आचार्य प्रमोद कृष्णम की पोस्ट

आचार्य प्रमोद कृष्णम का निष्कासन आदेश

शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि, कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता और बार-बार बयानबाजी की शिकायतों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

आचार्य प्रमोद कृष्णम का निष्कासन आदेश

राम भारत की आत्मा - आचार्य प्रमोद कृष्णम

बीते महीने जनवरी में, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल न होने के विपक्षी नेताओं के फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि यह "दुर्भाग्यपूर्ण"। आचार्य प्रमोद ने कहा था कि, "कोई ईसाई या पुजारी या मुस्लिम भी भगवान राम के निमंत्रण को अस्वीकार नहीं कर सकता। राम भारत की आत्मा हैं। राम के बिना भारत की कल्पना भी नहीं की जा सकती।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT