सांसदों को सस्पेंड करने पर भड़के अधीर रंजन
सांसदों को सस्पेंड करने पर भड़के अधीर रंजन  Raj Express
दिल्ली

सांसदों को सस्पेंड करने पर भड़के अधीर रंजन- सदन भाजपा का ऑफिस नहीं सबका है, क्या हमे मांग रखने का अधिकार नहीं

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज नौवां दिन

  • विपक्षी पार्टियों के 14 सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड किया गया

  • कम से कम गृह मंत्री सदन में आएं और हमें 2-4 सवाल पूछने का मौका दें: अधीर रंजन चौधरी

दिल्‍ली, भारत। संसद के शीतकालीन सत्र का आज गुरुवार को नौवां दिन है, इस दिन सदन में विपक्षी सांसदों ने संसद सुरक्षा चूक के मामले पर जमकर हंगामा और नारेबाजी की, जिसके चलते लोकसभा और राज्‍यसभा को कई बार स्थगित करना पड़ा। इसके अलावा आज लोकसभा से विपक्षी पार्टियों के 14 सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड भी किया गया है। सांसदों के सस्पेंड किए जाने पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का बयान आया है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने 14 सांसदों को संसद से निलंबित किए जाने पर कहा- कम से कम गृह मंत्री सदन में आएं और हमें (विपक्ष) 2-4 सवाल पूछने का मौका दें... रोज़ाना हम सदन में भाग लेते हैं और हमारी बात रखते हैं। एक भी दिन हमने सदन की कार्यवाही में बाधा नहीं डाली... सदन भाजपा का पार्टी ऑफिस नहीं है। सदन हम सबका है। ये लोग (भाजपा) जो चाहें वो कर रहे हैं। क्या हमें कोई मांग रखने का अधिकार नहीं है?... जब हम मांग करते हैं तो हमें माइक नहीं दिया जाता है।

इसके अलावा कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने कहा, "हमारी एकमात्र मांग यह थी कि गृह मंत्री संसद में आएं और कल संसद में हुई सुरक्षा चूक पर एक बयान दें। इसके लिए विपक्षी दलों के सभी 14 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है, यह सरकार की मानसिकता को दर्शाता है। इस सरकार की मानसिकता जर्मनी के हिटलर राज की तरह बनती जा रही है जो विपक्षी दलों के सवालों को सुनने और जवाब देने के लिए तैयार नहीं है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT