MP Resignation From Parliament Membership
MP Resignation From Parliament Membership Raj Express
दिल्ली

विधानसभा चुनाव जीत के बाद नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल समेत कई BJP सांसदों ने संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सांसद बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह का इस्तीफा बाकी।

  • राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी ने भी दिया इस्तीफा।

  • भाजपा ने 5 में से 3 राज्यों में बहुमत हासिल किया है।

दिल्ली। तीन राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों ने सांसदों को भी मैदान में उतारा था। बुधवार को ऐसे करीब 10 सांसदों ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है जिन्होंने चुनाव जीत लिया। पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा सभापति से मुलाकात के दौरान इन सांसदों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया।

इस्तीफा दे चुके नेताओं में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव जीते नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, उदय प्रताप और रीति पाठक शामिल हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ से अरुण साव और गोमती साई और राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीना इस्तीफा दे चुके हैं। दो अन्य सांसद बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह बुधवार को नहीं आ पाए। इस कारण अब तक उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है।

हाल ही में 5 राज्यों में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 3 राज्यों में बहुमत हासिल किया है। मध्यप्रदेश में भाजपा को 230 में 163, राजस्थान में 199 में से 115 सीट मिली है वहीं छत्तीसगढ़ में 90 में 66 सीटें मिली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इन सभी सांसदों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा चुनाव जीतने वाले बीजेपी नेता प्रहलाद सिंह पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से भी इस्तीफा देंगे। ये दोनों नेता अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री मोदी को भेजेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT