दंगाइयों ने फिर की आगजनी, डोभाल करेंगे हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा
दंगाइयों ने फिर की आगजनी, डोभाल करेंगे हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा Priyank aSahu -RE
दिल्ली

दंगाइयों ने फिर की आगजनी, डोभाल करेंगे हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • राजधानी में पिछले 3 दिनों में भड़की हिंसा नहीं थम रहीं

  • दिल्ली में CAA हिंसा में अब तक 20 की मौत, 190 जख्‍मी

  • अजित डोभाल आज फिर करेंगे हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा

  • गोकुलपुरी में उपद्रवियों ने आज एक दुकान की आग के हवाले

राज एक्‍सप्रेस। नार्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नाम पर पिछले तीन दिनों में भड़की हिंसा का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां के कई इलाकों में जगह-जगह आगजनी-पथराव जैसी घटना के बाद कर्फ्यू भी लगा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी आज बुधवार सुबह गोकुलपुरी इलाके में दंगाइयों ने फिर उपद्रव मचाया, इतना ही नहीं यहां कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान को आग में हवाले कर भाग निकले।

डोभाल करेंगे हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा :

दिल्ली की मौजूदा हालात को काबू पाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल को जिम्मेदारी दी गई है, वह आज फिर हिंसा ग्रस्त दिल्‍ली के इलाकों का दौरा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट को दिल्ली हिंसा की रिपोर्ट सौपेंगे। बता दें कि, मंगलवार शाम को भी अजित डोभाल दिल्ली के कई इलाकों में गए थे और मुस्लिम समाज के लोगों से मुलाकात कर सुरक्षा का भरोसा दिलाया था।

अब तक 20 लोगों की मौत :

नार्थ ईस्ट दिल्ली में CAA को लेकर भड़की हिंसा के चलते लोगों के मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है एवं अब तक लगभग 20 लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं 190 लोग जख्मी हुये हैं। वहीं दिल्‍ली के 4 इलाकों 'जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांदबाग' में कर्फ्यू लगा हुआ है।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, ''अभी तक दिल्ली हिंसा में 130 आम लोग घायल हुए हैं, जबकि 56 पुलिसकर्मियों को चोट पहुंची है। पुलिस ने अभी तक 11 FIR दर्ज कर ली हैं और उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। दिल्ली की हिंसा में पुलिस का एक जवान शहीद भी हुआ है, जबकि दो IPS अफसर घायल हुए हैं।''

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT