PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र 2023 में अमित शाह
PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र 2023 में अमित शाह  Raj Express
दिल्ली

PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र 2023 में बोले अमित शाह- देश के हर क्षेत्र के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • विज्ञान भवन में PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र 2023 का आयोजन

  • अमित शाह ने PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र 2023 को संबोधित किया

  • ट्रेड और इंडस्ट्रीज देश की अर्थव्यवस्था की केंद्र होती है: अमित शाह

दिल्ली, भारत। दिल्‍ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार को विज्ञान भवन में PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र 2023 में शामिल हुए और सत्र को संबोधित किया।

विज्ञान भवन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र 2023 को संबोधित करते हुए कहा- G20 के सफल आयोजन के बाद न केवल ट्रेड और इंडस्ट्रीज बल्कि देश के हर क्षेत्र के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है और सभी देशवासी एक नई गति का अनुभव भी कर रहे हैं। हमारा देश सबसे युवा है और यहाँ सबसे ज्यादा इंजीनियर, डॉक्टर और टेक्नोक्रेट्स भी हमारे पास हैं। यहाँ लोकतंत्र भी है, टीम वर्क भी है और मोदी जी के नेतृत्व में नीति निर्धारण भी स्पष्ट है। इसलिए अब भारत को अमृत काल में हर क्षेत्र में अपने आप को सबसे पहले स्थान पर स्थापित होने से कोई नहीं रोक सकता।

ट्रेड और इंडस्ट्रीज देश की अर्थव्यवस्था की केंद्र होती है, जहां से उसे ऊर्जा मिलती है। इसमें नीतियों के कारण आए बदलाव से आज हर जगह India’s Moment की बात होती है और पूरे विश्व में भारत को वाइब्रेंट स्पॉट के रूप में जाना जाता है। मोदी जी ने पिछले 9 साल के अंदर हर क्षेत्र के अंदर भारत को बदलने का प्रयास किया है और सफल भी रहे हैं। देश की अर्थव्यवस्था को भी एक नई दिशा मिली है। पिछले 9 साल परफॉरमेंस के परिणाम के रहे हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
  • देश के अंदर 14 सेक्टर में PLI स्कीम ने मेक इन इंडिया के स्वप्न को साकार किया है। पूरे विश्व में आज भारत एक आकर्षक केंद्र बना हुआ है और हर कंपनी के लिए पहली पसंद के रूप में स्थापित हुआ है।

  • 2013-14 में देश में 4 यूनिकॉर्न स्टार्टअप थे, आज 115 यूनिकॉर्न के साथ भारत दुनिया के प्रमुख देशों में से एक है। वहीं 2013-14 में देश में 350 स्टार्टअप थे और आज 1 लाख से अधिक स्टार्टअप अर्थव्यवस्था मे अपना योगदान दे रहे हैं।

  • मोदी जी ने देश में एक साझा सोच की राजनीति विकसित की है, उसके कारण नीतियों का निर्धारण और उनका क्रियान्वयन आसान हो गया है। यही समय है सही समय है। अगले 25 साल भारत के ट्रेड और इंडस्ट्रीज के लिए अत्यंत महत्त्वपूर्ण हैं। भारतीय इंडस्ट्रीज को अपना साइज़ और स्केल दोनों को बदलने की दिशा में आगे बढ़ना होगा।

  • भारत की कंपनियां मल्टी-नेशनल बनें यही समय की मांग है। बड़ी-बड़ी इंडस्ट्रीज के साथ छोटे उद्योगों के जाले को मजबूत करना होगा और इसमें PHDCCI को गाइडेंस और इंफ्रास्ट्रक्चर देने के लिए मजबूती से आगे आना होगा।

  • मोदी सरकार द्वारा लाई गयी नई शिक्षा नीति के कारण अगले 10 सालों में भारत विश्व के अंदर विद्यार्थियों के पढ़ने के लिए सबसे अच्छा डेस्टिनेशन बनने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT