अमित शाह
अमित शाह  Social Media
दिल्ली

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया: अमित शाह

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में भाजपा के राष्टीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है, इस दौरान बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया है। इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर जानकारी है।

जेपी नड्डा का कार्यकाल 2024 तक बढ़ाया :

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि, "भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने फैसला लिया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में श्री जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया है। देश के सभी राजनीतिक दलों के बीच, केवल भाजपा ही है जो वास्तव में लोकतंत्र को आगे बढ़ाने के लिए काम करती है।"

सबसे ज्यादा लोकतांत्रिक तरीके से चलने वाला दल भाजपा है :

देश के सभी राजनीतिक दलों में सबसे ज्यादा लोकतांत्रिक तरीके से चलने वाला दल भाजपा है। जनसंघ की स्थापना से लेकर आज तक भाजपा में बूथ से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक के चुनाव हमेशा समय पर पार्टी संविधान के अनुकूल होते आये है।
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

उन्होंने यह भी बताया कि, "पार्टी अध्यक्ष के रूप में नड्डा जी का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया है। उनके पूरे नेतृत्व-काल में पार्टी के संगठन ने बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक 'सेवा ही संगठन' के सिद्धांत पर काम किया है।"

  • महामारी के दौरान नड्डा जी के नेतृत्व में हमारी पार्टी ने कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं; गरीबों को भोजन और राशन देने की बात हो या लोगों को जांच और इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की बात हो।

  • मैं पार्टी की ओर से नड्डा जी को उनके प्रतिबद्ध नेतृत्व और योगदान के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं और उनके भावी कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

बता दें कि, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी ने आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को रखा है, जिसे सभी भाजपा के सदस्यों ने इसे स्वीकार किया। अब लोक सभा चुनाव 2024 तक जेपी नड्डा ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर रहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT